Breaking News

सुबह के नाश्ते में इन चीजों का सेवन करने से आपको मिलेगा बढ़ते वजन से छुटकारा

ऐसे में कोनसे फूड्स है जिनसे सुबह खाने से आप हेल्दी रहेंगे ही साथ कई बीमारियों से भी बचे रह सकते है एलोवेरा और पपीता कई बीमारियों जैसे कोलेस्ट्रॉल को बेहतर करने में वजन घटाने में फायदेमंद हो सकते है आज हम आपको सुबह के नाश्ते में किन चीजों का सेवन करने से आपको फायदा बताते है।

1 खाली पेट खाये पपीता : पपीता वजन कम करने में अहम रोल निभाता है पपीते में भरपूर मात्रा में फाइबर होता है जो वजन को नियंत्रित रखने और वजन बढ़ने को कम करने में मदद करता है पपीता एक बेहतरीन फल है जो आपके पुरे शरीर को सभी विषाक्त पदार्थो को साफ़ करने में मदद करता है पपीता खराब कोलेस्ट्रॉल को कम कर सकता है और हृदय रोगो को रोक सकता है।

2 एलोवेरा ले :अगर आपका पेट साफ नहीं रहता है यका पेट से संबंधित कोई समस्या है तो आप खाली पेट एलोवेरा के ज्यूस का सेवन कर सकते है पानी के साथ इस ज्यूस का सेवन करने से पेट साफ़ होता है इसके साथ ही कब्ज की समस्या भी आसानी दूर हो जाती है।

3 गुनगुने पानी से शहद ले :सुबह के समय गुनगुने पानी में एक चम्मच शहद डालकर पिने आपके सेहत के लिए फायदेमंद हो सकता है यह बहुत सारे मिनरल्सविटामिन, फ्लेवोनोइड औरएंजाइम प्रदान करेगा जो आपके पेट को साफ़ और स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक है इसके आलावा यदि आप गर्म पानी के साथ शहहद पीते है यह आपके वजन को कम करने में सहायक है।

About News Room lko

Check Also

क्या ज्यादा अंडे खाना हो सकता है जानलेवा? रोजाना कितने अंडे खाना सेहत के लिए ठीक

शरीर को स्वस्थ रखने और मांसपेशियों की मजबूती के लिए प्रोटीन सबसे जरूरी पोषक तत्व ...