Breaking News

ये 5 आदतें आज ही दे बदल वरना अनिष्ट होते नहीं लगेगी देर

हम में से बहुत सारे लोगों को बिस्तर पर खाना खाने की आदत होती है. क्या ऐसा करना शास्त्र सम्मत है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ऐसा करना शास्त्रो के एकदम खिलाफ होता है. इस आदत मां अन्नपूर्णा और मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं. जिससे आपके घर से अनाज और धन का भारी नुकसान भुगतना पड़ सकता है. साथ ही परिवार पर कर्ज का बोझ चढ़ना शुरू हो जाता है. आज हम आपको 5 ऐसी खराब आदतों से अवगत करवाते हैं, जिन्हें आपको तुरंत बदल देना चाहिए वरना अनिष्ट होते देर नहीं लगेगी.

रात में कभी न धोएं कपड़े 

अगर आप रात में कपड़े धोते हैं तो अपनी इस आदत को तुरंत बदल दें वरना आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक रात में कपड़े धोने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होने लगता है. साथ ही घर की सुख-शांति और समृद्धि भी धीरे-धीरे सूखने लग जाती है.

सूर्यास्त के बाद किसी को न दें उधार 

शास्त्रों के मुताबिक सूरज ढलने के बाद किसी को भी धन उधार नहीं देना चाहिए और न ही किसी से लेना चाहिए. ऐसा करने से आप पर कर्ज का बोझ बढ़ने लगता है, जिसे चुकाने में आप नाकाम हो सकते हैं. साथ ही समाज में आपकी प्रतिष्ठा भी गिरने लगती है.

रात्रि के समय में न लगाएं झाड़ू

वास्तु शास्त्र के अनुसार रात में भूलकर भी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है और सूर्यास्त के बाद उसके भी आराम का समय होता है. ऐसे में अगर आप सूरज ढलने के बाद झाड़ू लगाते हैं तो मां लक्ष्मी रुष्ट हो सकती हैं, जिससे घर में दरिद्रता का वास होने लगता है.

रात में किचन में झूठे बर्तन न छोड़ें 

रात में खाना खाने के बाद कभी भी जूठे बर्तनों को किचन में गंदा नहीं छोड़ना चाहिए. ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा की नाराजगी झेलनी पड़ती है. इसलिए सोने से पहले बर्तनों को साफ करना न भूलें वर्ना आपको इसका नुकसान भुगतना पड़ सकता है.

बिस्तर पर कभी न खाएं भोजन

बिस्तर पर बैठकर कभी भी भोजन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. असल में बिस्तर सोने का स्थान है, भोजन का नहीं. इसलिए इस आदत को जितना जल्दी छोड़ दें, उतना ही अच्छा रहेगा.

About News Room lko

Check Also

आज इन राशियों का पारिवारिक जीवन रहेगा सुखमय, बढ़ेगी जिम्मेदारियां

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मेष राशि- माता का सांनध्यि व सहयोग मिलेगा, बातचीत ...