Breaking News

Toilet construction : स्वच्छता अभियान के नाम पर प्रधान कर रहे धोखाधड़ी

फिरोजाबाद। टूण्डला पचोखरा के गाँव घड़ी उम्मेद में भारत सरकार व प्रदेश सरकार के द्वारा अभी हाल ही में स्वच्छता अभियान के अंतर्गत Toilet construction शौचालय निर्माण का कार्य हुआ था। इसके निर्माण को लेकर किसी ने शिकायत की थी जिसके परिणाम स्वरुप जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर जाकर देखा तो शौचालय निर्माण में कमी पाई गयी।

Toilet construction : शौचालय पुनः निर्माण कार्य के आदेश

जाँच में पायी गयी कमियों के बीच अधिकारियों ने शौचालय के पुनः निर्माण करने के आदेश दिए हैं ,जिन पर कार्य पुनः चालू किया गया है। बता दें कि आज भी ग्राम प्रधान द्वारा लेबर द्वारा मनमाने ढंग से काम कराया जा रहा है और चंम्बल सेट की जगह पत्थर की डस्ट का इस्तेमाल किया जा रहा है।

गांव के लोगो से बात करने पर पता चला कि पहले जो भी शौचालय बनाये गए थे, वो मानक के अनुसार नही थे इसलिए दुबारा शौचालयों का निर्माण करवाया जा रहा हैं ।

♦अन्य ख़बरें♦

संदिग्ध परिस्थितियों में आग से झुलसी विवाहिता

फिरोजाबाद। थाना दक्षिण क्षेत्र हिमायूंपुर के नगला पचिया निवासी 32 वर्षीय विवाहिता रिंकी पत्नी हाकिम सिंह आज सुबह संदिग्ध परिस्थिति में आग से झुलस गई। जिसे आनन फानन में जिला अस्पताल लाया गया। विवाहिता बहुत गंभीर रूप झुलस चुकी है।

जिला अस्पताल में उसके देवर रिंकू ने बताया कि- “हम इनके बगल वाले मकान में रहते हैं। पता चला खाना बनाते समय आग से भाभी झुलस गईं तो तुरंत उन्हें लेकर जिला अस्पताल लेकर आये। इनके दो बच्चे हैं तथा पिता गुरुदयाल सिंह आगरा के नगला बिहारी में रहते हैं।

मो० फरमान

About Samar Saleel

Check Also

वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए मुख्य सचिव ने मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने वीडियो ...