Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के युवाओं को दी बड़ी खुशखबरी, इंटर्नशिप योजना के तहत मिलेंगे इतने रुपये

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक रोजागर मेले के दौरान यूपी इंटर्नशिप योजना की घोषणा की थी। इस योजना के तहत इंटर्नशिप करने वाले युवकों को 2500 रुपये महीने मिलेंगे।

यूपी सरकार की https://sewayojan.up.nic.in/ पोर्टल पर जाकर आप नौकरी ढूंढ सकते हैं। 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशन के युवओं को विभिन्न इंडस्ट्री के साथ जोड़ा जाएगा। इसके तहत 20 प्रतिशत कोटा लड़कियों के आरक्षित है।

उत्तर प्रदेश इंटर्नशिप योजना के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 9 फरवरी 2020 को रोजगार मेले में यूपी इंटर्नशिप योजना  की घोषणा की गई है।

आवेदन करने की प्रक्रिया

  1. रोजगार विभाग उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के अंतर्गत उत्तर प्रदेश इंटर्नशिप योजना की आधिकारिक वेबसाइट यानी sewayojan.up.nic.in/ पर जाएं।
  2. होमपेज पर, “यूपी इंटर्नशिप योजना 2021 ऑनलाइन आवेदन करें” लिंक पर खोजें और क्लिक करें।
  3. यूपी इंटर्नशिप योजना ( Uttar Pradesh Internship Yojana ) आवेदन पत्र पृष्ठ स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  4. अब आवश्यक विवरण दर्ज करें (सभी विवरण जैसे नाम, कक्षा / पाठ्यक्रम, माता-पिता का नाम, मेल आईडी, मोबाइल नंबर और अन्य जानकारी का उल्लेख करें) और दस्तावेज अपलोड करें।
  5. दस्तावेजों की स्कैन कॉपी अपने पास तैयार रखें। दस्तावेजों की स्कैन कॉपी आवेदन पत्र में अपलोड की जानी है।
  6. अंतिम सबमिशन से पहले, कृपया अपने आवेदन पत्र की समीक्षा करें।

इस योजना के तहत, राज्य सरकार में इंटर्नशिप करने वाले सभी युवाओं को किया जाएगा। 2500/- प्रति माह (06 माह अथवा 01 वर्ष इंटर्नशिप पूर्ण होने तक) वित्तीय सहायता के रूप में कार्य करेगा।

इंटर्नशिप के तहत युवाओं को विभिन्न तकनीकी संस्थानों और उद्योगों में प्रवेश मिलेगा।  आवेदन कर्ता को जिले के पास के रोजगार कार्यालय जाकर रजिस्ट्रेशन  करा सकते हैं या यूपी सरकार के रोजगार विभाग के ऑफिशिलय वेबसाइट  up.gov.in पर पाए।

 

About News Room lko

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...