Breaking News

यूपी: कैबिनेट में मुख्यमंत्री फेलोशिप योजना को मिली हरी झंडी, 55 अहम फैसले पर लगी मुहर

उत्तर प्रदेश:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री फेलोशिप योजना को मंजूरी दे दी गई है।लोकभवन में होने वाली कैबिनेट बैठक में 55 अहम फैसले पर मुहर लगी।

 बैठक में 18 नई नगर पंचायतों के गठन को भी मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा, लालगंज, प्रतापगढ़, मानिकपुर, भगवंत नगर, उन्नाव, मलिहाबाद, लखनऊ, रायबरेली, अमरोहा नगर पालिका परिषद का सीमा विस्तार करने का निर्णय लिया गया।

– प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन की बनाने के लिए कंसल्टेंट चयन को मंजूरी मिल गई है। इसके तहत डेलॉयट का चयन किया गया है। 120 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। प्रदेश के लिए पांच साल का विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया जाएगा।

निवेशकों को राहत देने के लिये बॉयलर नियमावली के तहत दो साल की सजा समाप्त किया गयाबुन्देलखण्ड को प्राकृतिक खेती का हब बनाया जाएगा। प्राथमिकता उन किसानों को मिलेगी जिनके पास देसी गाय होगी। पहले चरण में 235 क्लस्टर बनेंगे। प्रत्येक क्लस्टर 50 हेक्टेयर का होगा।

बैठक में मेट्रो विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा व केएम विश्वविद्यालय मथुरा के लिए आशय पत्र जारी किया गया है।सम्राट पृथ्वीराज फ़िल्म को जीएसटी से मुक्त का कैबिनेट से अनुमोदन।

 

About News Room lko

Check Also

गन्ना किसानों के लिए रालोद के प्रदेश अध्यक्ष का छलका दर्द, कहा‌ – मिल मालिक दबाये बैठे हैं किसानों का हज़ारों करोड़ रूपया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, August 11, 2022 लखनऊ। ...