Breaking News

इस्लामिक सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होंगे चीनी विदेश मंत्री, इस मुद्दे पर होगी बातचीत

पाकिस्तान में होने वाले इस्लामिक सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की बैठक में चीन के विदेश मंत्री वांग यी भी शिरकत करेंगे. विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘पाकिस्तान 22-23 मार्च को ओआईसी के विदेश मंत्रियों की परिषद (सीएफएम) के 48वें सत्र की मेजबानी करने जा रहा है. विदेश कार्यालय ने कहा क‍ि पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के विदेश मंत्री और स्टेट काउंसलर वांग यी विशेष अतिथि होंगे.’

भारत ने हाल ही में इस्लामाबाद में विदेश मंत्रिस्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष को आमंत्रित करने के लिए OIC पर निशाना साधा था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमने ओआईसी महासचिव द्वारा दिए गए निमंत्रण के संबंध में भारत में मीडिया रिपोर्टों को देखा है, मुझे लगता है कि ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस आगामी 22 मार्च को इस्लामाबाद में विदेश मंत्रियों की ओआईसी परिषद के 48वें सत्र में भाग लेंगे.

OIC-CFM के 48वें शिखर सम्मेलन का विषय “एकता, न्याय और विकास के लिए साझेदारी का निर्माण” होगा. इस उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन ऐसे समय हो रहा है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को 25 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना है.

 

About News Room lko

Check Also

दुबई में तैयार हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा, जानिए क्या-क्या होंगी खूबियां

दुबई में दुनिया के सबसे बड्डे हवाई अड्डे का काम शुरू हो चुका है। यह ...