Breaking News

कोरोना की वजह से सीआईएससीई की 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा 31 मार्च तक स्थगित

देश में कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर 10वीं और 12वीं कक्षा की आईसीएसई 2020 की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सीआईएससीई) द्वारा जारी अधिसूचना के माध्यम से दी गई।

“देशभर में फैले कोविड-19 को देखते हुए और बहुत सारी अनिश्चितता और अटकलों के बीच परिषद ने छात्रों और शिक्षण समुदाय के स्वास्थ्य और कल्याण के हित को देखते हुए सभी आईसीएसई और आईएससी 2020 परीक्षा, जो 19 मार्च से 31 मार्च की अवधि के बीच आयोजित की जानी है, उसे स्थगित करने का फैसला किया है।”

आईसीएसई 2020 की परीक्षाएं 30 मार्च को और आईएससी 2020 की परीक्षा 31 मार्च को खत्म होने वाली थी। जारी अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा की संशोधित तारीखों को समय से पहले अधिसूचना के माध्यम से बता दिया जाएगा

भारत में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। इसी क्रम में औचक निरीक्षण करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन बुधवार देर रात दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचे और यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने टर्मिनल-3 पर की जा रही स्क्रीनिंग का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को उचित निर्देश दिए। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने यात्रियों और डॉक्टरों से बातचीत की।

गौरतलब है कि देश के सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर प्रवेश के दौरान हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग हो रही है। पहले सिर्फ कुछ चुनिंदा देशों से आ रहे यात्रियों की ही निगरानी की जा रही थी, लेकिन अब नए नियमों को लागू करने के साथ ही हवाईअड्डे पर आने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...