Breaking News

स्वछता व नियम पालन के निर्देश

लखनऊ। गोमतीनगर जनकल्याण महासमिति पिछले कई दिनों से स्व्च्छता अभियान चला रही है, इसमें अतिक्रमण को हटाना भी शामिल है। इसके बाद नगर निगम एक्शन में भी आया, अनेक स्थानों पर कूड़े के ढेर,मलवा और अतिक्रमण हटाया गया। इसी क्रम में नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने अधिकारियों व महासमिति पदाधिकारियों के साथ गोमतीनगर का भ्रमण किया।

महासचिव डॉ. राघवेंद्र शुक्ला ने बताया कि नगर आयुक्त ने अनेक शॉपिंग मॉल का निरीक्षण किया,और वहां लोगों को सामने के अतिक्रमण हटाने,सफाई रखने,जनरेटर,जाली के घेरे सड़क पर ना रखने के निर्देश दिए। पत्रकार पुरम व मनोज पांडेय क्षेत्र में उन्होंने वेंडर जोन नियमों के पालन कराने की संबंधित लोगों की जबाबदेही तय की। संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्यवाई के निर्देश दिए।

Loading...

साथ ही निर्देशों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध करवाई की हिदायत दी। जगह जगह थूकने की आदत बदलनी होगी। सफाई रखने में सभी का सहयोग अपेक्षित है। डॉ. शुक्ला के आग्रह पर नगर आयुक्त ने नालियों की सफाई के भी आदेश दिए। इस अवसर पर डॉ. राघवेंद्र शुक्ला के अलावा महासमिति के अध्यक्ष डॉ. बीएन सिंह, रूप कुमार शर्मा, आलोक मिश्रा, नन्दनी मिश्रा, मनोज, अजय, तेज व नगर निगम जोन चार के सुजीत श्रीवास्तव, पंकज शुक्ला, संचिता मिश्रा, एसपी तिवारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दिलीप अग्निहोत्री

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

केन्द्र सरकार किसान विरोधी अध्यादेश वापस ले, नहीं तो आन्दोलन :सुनील सिंह

इस देश में कभी भी किसान हितैषी सरकारें नहीं आईं. लेकिन मोदी सरकार ने किसान ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *