Breaking News

भारी गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर मार्केट

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट नजर आई है। सुबह 200 अंकों की कमजोरी के साथ खुला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स कुछ ही पलों में फिसलने लगा और 258 अंक गिरकर 40,739 के स्तर पर पहुंच गया वहीं निफ्टी 11,961 के स्तर पर गिर गया। हालांकि, 10 बजे के बाद इसमें मामूली बढ़त दिखाई दी और खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स जहां 239 अंकों की कमजोरी के साथ 40,815 के स्तर पर कारोबार कर रहा था वहीं निफ्टी 77 अंकों की गिरावट के साथ 11,966 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

दिनभर के उतार चढ़ाव के बाद दिन के अंत में सेंसेक्स 161 अंकों की गिरावट के साथ 40,894 के स्तर पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 54 अंकों की कमजोरी के साथ 11,992 पर बंद हुआ है। इस गिरावट में निवेशकों के कुछ ही घंटों में 1.67 लाख करोड़ रुपये स्वाहा हो गए हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि चीन के कोरोना वायरस की वजह से बिजनेस एक्टिविटी बेहद धीमी हो गई हैं। इसीलिए अर्थशास्त्रियों (Economist) ने ग्लोबल ग्रोथ का अनुमान घटा दिया है।

कोरोना वायरस का आतंक

कोरोना वायरस का आतंक इस कदर छा गया है कि इसकी वजह से शेयर बाजार में जोरदार गिरावट देखी जा रही है। इसके चलते निवेशकों का रुख भी सावधानी भरा बना हुआ है। चीन में घातक कोरोनावायरस से 98 और लोगों की मौत हो जाने से संक्रमण से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 1,868 हो गई और अभी तक इसके कुल 72,436 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

ऐसा रहा इन शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज एसबीआई, जी लिमिटेड, इंफोसिस, यस बैंक, कोल इंडिया, हिंदुस्तान युनिलीवर, एचसीएल टेक, इंफ्राटेल, जेएसडब्ल्यू स्टील और ग्रासिम के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, सन फार्मा, यूपीएल, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी, अडाणी पोर्ट्स और आईटीसी के शेयर लाल निशान पर खुले।

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में दमदार क्लोजिंग; सेंसेक्स 655 अंक चढ़ा, निफ्टी 22300 के पार

घरेलू शेयर बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स गुरुवार को दमदार बढ़त के साथ बंद हुए। वित्तीय ...