Breaking News

CM पुष्कर सिंह धामी, योग गुरु बाबा रामदेव ने किया योगाभ्यास, पढ़े पूरी खबर

अंतराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के अवसर पतंजलि में आयोजित कार्यक्रम में योग गुरु बाबा रामदेव के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने योग के कई आसान किए। उन्होंने लोगों को योगाभ्यास भी करवाया गया। योग आसनों की जानकारी दी गई।

20 हजार से अधिक लोग योगाभ्यास के लिए जुटे थे। कार्यक्रम के दौरान 66 बालयोगी पूरे 150 मिनट सूर्यनमस्कार किया। बदरीनाथ धाम, हरिद्वार हरकी पैड़ी गंगा घाट, रुड़की, पौड़ी, हल्द्वानी, खटीम, देहरादून आदि शहरों में भी योगाभ्यास किया गया। हरकी पैड़ी स्थित मालवीय घाट पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमें हरकी पैड़ी श्री गंगा सभा के पदाधिकारियों तीर्थ पुरोहितों, जिले का अधिकारियों और भेल स्थित डीपीएस स्कूल के छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया। मुख्यालय पौड़ी में 9वें योग दिवस पर लोगों ने विभिन्न योगाभ्यास किए। शहर के इंदौर हाल में आयोजित योग दिवस का शुभारंभ स्थानीय विधायक राजकुमार पोरी ने किया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुंबई इंडियंस टीम के बॉलर आकाश मधवाल रहे। कार्यक्रम में योग आसनों के साथ शरीर को किस प्रकार से स्वस्थ रखा जाए इसकी जानकारी दी गई। विकासनगर पछुआदून में योग दिवस को धूमधाम से मनाया गया। विकास नगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान सहित बड़ी संख्या में लोगों ने योग दिवस पर योगाभ्यास किया। हनुमत धाम मंदिर नगरपालिका के टाउन हॉल में लोगों ने योग दिवस पर योगाभ्यास किया।

जहां उन्होंने विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ योगाभ्यास किए। अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रुड़की में विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर सामूहिक रूप से योगाभ्यास करवाया गया। मुख्य कार्यक्रम पतंजलि योग समिति की ओर से नेहरू स्टेडियम में हुआ।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...