Breaking News

Former CM Hemwati Nandan Bahuguna की जन्मशताब्दी की सीएम योगी ने की शुरूआत

Former CM Hemwati Nandan Bahuguna के जन्मशताब्दी वर्ष की शुरुआत उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने की। पौड़ी गढ़वाल के बुगाणी में 25 अप्रैल 1919 को पूर्व मुख्यमंत्री का जन्म हुआ था। सीएम योगी ने इस मौके पर कई कार्यक्रमों की शुरूआत की। जन्मदिन के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर उपस्थित विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित, डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, हेमवती नंदन बहुगुणा की बेटी और कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, गोपाल टंडन, चौधरी लक्ष्मीनारायण, नंद गोपाल नंदी, रमापति शास्त्री ने के साथ अन्य वक्ताओं और कार्यक्रम में शामिल लोगों ने पूर्व सीएम को याद किया।

Former CM Hemwati Nandan Bahuguna, पीएम मोदी ने जारी किया डाक टिकट

पीएम मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की जन्मशती पर उन्हें सम्मान देते हुए उनके नाम से डाक टिकट जारी किया। कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार उनके नाम से टिकट जारी करते हुए सम्मान दिया है। वह उन्हें पहले कभी नहीं दिया गया और न ही पहले कभी उनके कार्यों को सराहा गया। उन्होंने कहा राष्ट्र के प्रति उनकी अटूट आस्था रही है। उनका स्वाभिमान हमारी धरोहर है। उन्होंने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का आभार व्यक्त किया।

Loading...

गरीबों, वंचितों और मजदूरों की आवाज थे पूर्व सीएम हेमवती नंदन बहुगुणा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हेमवती नंदन बहुगुणा गरीबों, वंचितों और मजदूरों की आवाज थे। वह एक विराट व्यक्तित्व के स्वामी रहे हैं। बड़े व्यक्तित्व वाले बहुगुणा जी ने जमीन से अपने संबंधों को हमेशा बनाए रखा। सीएम ने कहा कि एकाधिकार वाद के चलते बहुगुणा जी की मूर्ति भी कहीं नहीं लगाई गई है। उनकी याद में छात्रों, नौजवानों, मजदूरों के बीच कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए। मैं उनकी स्मृतियों को शत शत नमन करता हूं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

नैनीतालः मिसाइल की तरह दिखने वाला कालाढूंगी के जंगल में मिला उपकरण, मचा हड़कंप

कालाढूंगी के जंगल में मिसाइल की तरह दिखने वाला उपकरण मिला है। जिसे देख स्थानीय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *