Breaking News

आज गोरखपुर आएंगे सीएम योगी , करेगे ये बड़ा काम , आम जनता के लिए…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर दौरे पर आ रहे हैं। वह यहां कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि सीएम गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्र संगठन और विश्वविद्यालय प्रशासन के अफसरों के बीच हुई झड़प की रिपोर्ट भी तलब कर सकते हैं।

पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और धार्मिक पर्यटन के लिहाज से दो महत्वपूर्ण स्थलों कपिलवस्तु और प्रयागराज को हेलीकॉप्टर सेवा से जोड़ने की तैयारी है। इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए पर्यटन विभाग ने लखनऊ, कपिलवस्तु (गोरखपुर में) और प्रयागराज में हेलीपोर्ट के विकास, संचालन और रखरखाव के लिए ‘रुचि की अभिव्यक्ति (एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट-ईओआई)’ आमंत्रित किया है। निजी क्षेत्र की भागीदारी से शुरू होने जा रही इस सुविधा के लिए बोली जमा करने की तिथि सात अगस्त है। यूपी पर्यटन निदेशालय लखनऊ में 24 जुलाई को इस पर चर्चा होगी। तकनीकी बोलियां 8 अगस्त को खोली जाएंगी।

सीएम विवि में हुए घटनाक्रम पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों से रिपोर्ट तलब कर इसके बारे में बात भी कर सकते हैं। सीएम, भाटी विहार कॉलोनी के समारोह में सीएम योगी रिंग रोड समेत 43 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से बनवाई जाने वाले रामगढ़ताल रिंग रोड पर 44 करोड़ 13 लाख रुपये खर्च होंगे। इसके बन जाने से पर्यटक ताल का चारों तरफ भ्रमण कर उसके सौंदर्य को नजदीक से निहार सकेंगे। सीएम, कुल 78 करोड़ की लागत से कुल 43 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

 

About News Room lko

Check Also

देश की जनता इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों पर विश्वास जता रही है- लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने एक चुनावी जनसभा में कहा है ...