Breaking News

सीएमएस छात्रा दीप्ति चौहान बनी सिविल जज

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल की छात्रा दीप्ति चौहान ने प्रथम प्रयास में ही मध्य प्रदेश ‘पीसीएस-जे’ परीक्षा में सफलता अर्जित कर लखनऊ का नाम रोशन किया है। इस शानदार सफलता के उपरान्त दीप्ति को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट, जबलपुर द्वारा सिविल जज के पद पर चयनित किया गया है।

सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने दीप्ति को नये दायित्व की हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस छात्रा की इस सफलता पर पूरे सीएमएस परिवार को गर्व है। सिटी मोन्टेसरी स्कूल दिन-प्रतिदिन विश्व पटल पर नये-नये प्रतिभावान व क्षमतावान व्यक्तित्व प्रदान कर रहा है। इसी कड़ी में दीप्ति ने भी सिविल जज के पद पर चयनित होकर सीएमएस का नाम रोशन किया है।

दीप्ति ने इस सफलता का सम्पूर्ण श्रेय अपने माता-पिता एवं सीएमएस शिक्षकों के प्रोत्साहन व मार्गदर्शन एवं विद्यालय के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है। सीएमएस छात्रों को प्रेषित संदेश में दीप्ति ने कहा कि कड़ी मेहनत व ‘नेवर से नो’ एटीट्यूट आपको बड़ी से बड़ी सफलता दिला सकता है। दीप्ति ने कक्षा-1 से 12 तक की शिक्षा सीएमएस इन्दिरा नगर एवं महानगर कैम्पस से प्राप्त की।

वर्ष 2014 में दीप्ति ने महानगर कैम्पस से अत्यन्त उच्च अंको में आईएससी की परीक्षा उत्तीर्ण की एवं इसके उपरान्त कर्नाटक की स्टेट लॉ यूनिवर्सिटी, बंगलूरू से वर्ष 2019 में बीबीए, एलएलबी की डिग्री प्राप्त की। दीप्ति के पिता श्री देवेन्द्र सिंह चौहान, कृषि उत्पादन आयुक्त, उत्तर प्रदेश शासन के निजी सचिव हैं और माता श्रीमती नीरजा चौहान वरिष्ठ पत्रकार हैं।

About Samar Saleel

Check Also

इंजीनियरिंग डिग्री धारको के लिए यहाँ निकली भर्ती ऐसे करें अप्लाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बैंगलोर मेट्रो रेल निगम ने चीफ इंजीनियर, डिप्टी ...