Breaking News

अमेरिकन सैट परीक्षा में सीएमएस छात्र ने 1600 में 1460 अंक अर्जित कर बनाया कीर्तिमान

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के कक्षा-12 के प्रतिभाशाली छात्र यश केसरवानी ने अमेरिकन सैट परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। इस प्रतिष्ठित परीक्षा में यश ने 1600 में से 1460 अंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है।

सीएमएस के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हरिओम शर्मा ने बताया कि अमेरिकन सैट परीक्षा मार्च 2021 में आयोजित की गई थी, जिसमें सीएमएस के इस मेधावी छात्र ने गणित में 800 में से 790 अंक एवं एविडेंस बेस्ड रीडिंग एण्ड राइटिंग में 800 में से
670 अंक अर्जित किये हैं।

इस प्रकार यश केसरवानी ने कुल 1600 अंकों में से 1460 अंक अर्जित कर अपने ज्ञान का परचम लहराया है। यश ने अपनी इस अभूतपूर्व सफलता का श्रेय विद्यालय के शिक्षकों को दिया है, जिन्होंने सैट परीक्षा की तैयारी में हर प्रकार से मार्गदर्शन दिया। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी ने सीएमएस छात्र की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है, साथ ही विद्यालय के शिक्षकों का आभार व्यक्त किया जिनकी मेहनत व लगन की बदौलत सीएमएस छात्र शैक्षणिक क्षेत्र में नित नये कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। विदित हो कि सैट परीक्षा अमेरिका के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों एवं कालेजों में दाखिले के लिए एक मानक है जिसमें दुनिया भर से लगभग 1.7 करोड़ छात्र-छात्राएं प्रतिवर्ष सम्मिलित होते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...