Breaking News

सीएमएस छात्रा को मिला भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का प्रथम पुरस्कार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल स्टेशन रोड कैम्पस की कक्षा-7 की मेधावी छात्रा सबाहत अफजल ने भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। यह प्रतिष्ठित परीक्षा गायत्री तीर्थ, शान्तिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में आयोजित हुई। सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने इस प्रतिभाशाली छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सीएमएस छात्रा को मिला भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा का प्रथम पुरस्कार

सीएमएस की इस प्रतिभाशाली छात्रा ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर दिखा दिया है कि सीएमएस छात्र सिर्फ किताबी ज्ञान में ही नहीं अपितु नैतिकता, आध्यात्मिकता व चारित्रिक उत्कृष्टता की अपनी सांस्कृतिक विरासत में भी महारत रखते हैं।

स्कॉलर्स होम के तुषार कुमार बने कराटे चैंपियन

इस परीक्षा में कई प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया तथापि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सबाहत ने अपने ज्ञान-विज्ञान का शानदार प्रदर्शन का प्रथम पुरस्कार अर्जित किया। प्रतियोगिता के आयोजकों ने सीएमएस छात्रा के मानवीय व आध्यात्मिक सोच से परिपूर्ण विश्वव्यापी दृष्टिकोण की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए प्रशस्ति पत्र मेडल प्रदान कर सम्मानित किया।

सीएमएस सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। सीएमएस का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है। ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

About Samar Saleel

Check Also

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था देखने SSP के साथ बाइक पर निकले DM सविन बंसल, देखकर लोग हुए हैरान

देहरादून:  देहरादून में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए रविवार को डीएम सविन बंसल ...