Breaking News

स्पेलिंग प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रा पलक वर्मा को राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की कक्षा-10 की मेधावी छात्रा पलक वर्मा ने ‘विज नेशनल स्पेल बी प्रतियोगिता’ में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक अर्जित कर लखनऊ का नाम रोशन किया है। इस अभूतपूर्व उपलब्धि हेतु पलक को नई दिल्ली में आयोजित एक भव्य सम्मान समारोह में प्रशस्ति पत्र, मेडल, ट्राफी व दस हजार रूपये के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

👉चीनी परमाणु पनडुब्बी में 55 जवानों की बॉडी में बना जहर- सबकी मौत, सच साबित हुई…

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने सीएमएस छात्रा की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की एवं विद्यालय की प्रधानाचार्या व शिक्षकों का आभार व्यक्त किया है। अखिल भारतीय स्तर की इस प्रतियोगिता में देश भर के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपने अंग्रेजी ज्ञान का प्रदर्शन किया।

स्पेलिंग प्रतियोगिता में सीएमएस छात्रा पलक वर्मा को राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक

कड़ी प्रतिर्स्पधा के बीच पलक ने प्रतियोगिता के मेगा फाइनल राउण्ड में अंग्रेजी ज्ञान, स्पेलिंग, ग्रामर, पजल्स, फोनेटिक्स सिम्बल, बोलने की क्षमता, राइमिंग वर्डस, जंबल लेटर्स आदि विभिन्न मानकों पर सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन कर ऑल इण्डिया प्रथम रैंक पर कब्जा जमाया और सिद्ध कर दिया निकट भविष्य में यह मेधावी छात्रों अपने ज्ञान व बहुमुखी प्रतिभा के दम पर अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर देश का गौरव बढ़ाने हेतु तत्पर है।

👉अक्टूबर में सूर्य और चंद्र ग्रहण कब है, कैसे और कहां देखें ? सूतक का समय नोट कर लें

सीएमएस अपने प्रत्येक छात्र को मातृ भाषा हिन्दी के साथ-साथ अंग्रेजी भाषा का सर्वश्रेष्ठ ज्ञान प्रदान कर रहा है, साथ ही वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...