Breaking News

सीएमएस छात्र रजत का हरियाणा पीसीएस में चयन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर कैम्पस के छात्र रजत अवस्थी ने हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन परीक्षा (पीसीएस) में चयनित होकर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। इस प्रतिष्ठित परीक्षा में रजत ने 58वीं रैंक अर्जित की है।

👉मिसाइल मैन डॉ कलाम को भाषा विश्वविद्यालय में दी गयी श्रद्धांजलि

रजत ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के आशीर्वाद, सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी से मिले प्रेरणादायी विचारों व विद्यालय के शान्त व आध्यात्मिक वातावरण को दिया है। रजत ने शुरू से ही नर्सरी से सीएमएस में प्राप्त की और सीएमएस राजेन्द्र नगर कैम्पस से 90 प्रतिशत से अधिक अंको के साथ आईसीएसई की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की। एक अनौपचारिक वार्ता में रजत ने बताया कि सिविल सर्विस सदैव ही उनका सपना रहा है, जो कि अब साकार हो गया है।

सीएमएस छात्र रजत का हरियाणा पीसीएस में चयन

हालांकि उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक एवं इतिहास में यूजीसी नेट की परीक्षायें भी उत्तीर्ण की हैं। रजत ने बताया कि मेरे व्यक्तित्व विकास का सम्पूर्ण श्रेय सीएमएस को जाता है। वर्ल्ड पीस प्रेयर, वर्ल्ड पार्लियामेन्ट, डिबेट एवं ग्रुप डिस्कशन जैसे विद्यालय के प्रेरणादायी कार्यक्रमों ने मेरे आत्मविश्वास को सुदृढ़ किया। विद्यालय के वर्तमान छात्रों को सफलता का मूलमंत्री बताते हुए रजत ने कहा कि अपने लक्ष्य की ओर धैयपूर्वक सतत् प्रयासरत रहें।

👉जबलपुर में पहली बार सेना करेगी हाफ मैराथन का आयोजन, आयोजन का हिस्सा बनने के लिए प्रतिभागियों को यहां कराना होगा रजिस्ट्रेशन

प्रतिवर्ष सीएमएस के छात्र आईएएस एवं पीसीएस, जैसी अत्यन्त प्रतिष्ठित परीक्षाओं में सफलता अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं। सीएमएस अपने छात्रों को उत्कृष्टता की ओर सतत् प्रयासरत रहने को प्रेरित करता है एवं इसी अनुरूप उन्हें भविष्य की चुनौतियों हेतु तैयार करता है। यही कारण है कि सीएमएस छात्र आज विश्व स्तर पर अपनी उपलब्धियों का परचम लहरा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

नाका गुरूद्वारा में श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया गुरु हरिगोबिन्द साहिब का प्रकाश पर्व

लखनऊ। मीरी पीरी के मालिक बन्दी छोड़ दाता सिखों के छठे गुरु हरिगोबिन्द साहिब का ...