Breaking News

CMS छात्रा उर्वशी बुन्देल इण्टरनेशनल लिटरेरी अवार्ड से सम्मानित

लखनऊ, 25 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, स्टेशन रोड कैम्पस की छात्रा उर्वशी बुन्देल को ‘पोएट ऑफ द ईयर’ कैटेगरी में ‘इण्टरनेशनल लिटरेरी अवार्ड-2022’ से सम्मानित किया गया है। उर्वशी को यह सम्मान उनके प्रख्यात कविता संग्रह ‘अनएपोलोजेटिकली फेमिनिस्ट’ के लिए प्रदान किया है। इस अवार्ड हेतु भारत, अमेरिका, फिलीपीन्स समेत कई अन्य देशों से युवा साहित्यकारों के नामिनेशन में से सीएमएस छात्रा उर्वशी को इस प्रतिष्ठित सम्मान हेतु चयनित किया गया है।

संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस छात्रा की इस उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है, साथ ही विद्यालय के शिक्षकों का भी आभार व्यक्त किया है जो छात्रों की नैसर्गिक प्रतिभा को पहचानकर उन्हें उनकी रूचि के क्षेत्र में आगे बढ़ने को लगातार प्रोत्साहित करते हैं।

दिल्ली में आयोजित एक भव्य सम्मान समारोह में उर्वशी को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान कर ‘इण्टरनेशनल लिटरेरी अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान समारोह कैनडा के यूकियोतो पब्लिशिंग हाउस एवं सीनोस नेटवर्किंग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया।

उर्वशी बुन्देल ने अपनी शिक्षा सीएमएस के इन्दिरा नगर व स्टेशन रोड कैम्पस से पूरी की है। उर्वशी ने लॉ एक्पर्ट होने के साथ ही मानवाधिकारों व सामाजिक कार्यकर्ता में रूप में अपनी पहचान बनाई है तथापि मानवाधिकार व सामाजिक सुधार व विकास के इनके अतुलनीय कार्यों के लिए जापान सरकार द्वारा ‘मेक्सट अवार्ड’ व कई अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

About Samar Saleel

Check Also

राम से राष्ट्र तक अपने को समर्पित करना होगा- चंपत राय

अयोध्या। कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत महाविद्यालय अयोध्या में चल रहे ‘युवा महोत्सव 2024’ के ...