Breaking News

उच्चशिक्षा के लिए जर्मनी एवं अमेरिका के दो विश्वविद्यालयों से सीएमएस छात्र का बुलावा

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के मेधावी छात्र ईशान राय को उच्चशिक्षा हेतु जर्मनी एवं अमेरिका के दो विश्वविद्यालयों ने पढ़ने के लिए आमन्त्रित किया है। जर्मनी की टेक्निकल यूनिवर्सिटी ऑफ म्यूनिख एवं अमेरिका की एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी ने इस छात्र को पढ़़ाई का बुलावा भेजा है। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने विद्यालय के इस प्रतिभाशाली छात्र की उपलब्धि पर बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि ईशान ने अपनी इस सफलता का सम्पूर्ण श्रेय सीएमएस के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शैक्षिक वातावरण को दिया है। विदित हो कि सीएमएस प्रदेश में एकमात्र एस.ए.टी. (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) टेस्ट सेन्टर है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर उपलब्ध करा रहा है।

श्री शर्मा ने बताया कि वर्ष 2022 में अब तक सीएमएस के 45 से अधिक छात्रों ने अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों जैसे कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी, कैलीफोर्निया इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (कैलटेक), मैसाचुसेट्स इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एम.आई.टी.), स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी, कार्नेल यूनिवर्सिटी, मेलबर्न यूनिवर्सिटी एवं नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर आदि में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का नाम अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर गौरवान्वित किया है। श्री शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि विगत वर्षों की भाँति इस वर्ष भी सीएमएस छात्र रिकार्ड संख्या में विदेश के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का गौरव बढ़ायेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय: एमबीए के 47 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का ऑफर

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय एवम् तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित रिक्रूटमेंट ड्राइव मे ...