Breaking News

साइकिल रैली व नुक्कड़ नाटक द्वारा CMS छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) के छात्रों ने ‘वर्ल्ड नेचर कन्जर्वेशन डे’ के अवसर पर आज साइकिल रैली, नुक्कड़ नाटक व साँस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का जोरदार संदेश दिया एवं इस पुनीत कार्य में जन-जन की सहभागिता का आह्वान किया। इससे पहले, CMS राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) की प्रधानाचार्या अनुपमा चेकर ने झंडी दिखाकर छात्रों की साइकिल रैली को रवाना किया।

साइकिल रैली व नुक्कड़ नाटक द्वारा CMS छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

साइकिल रैली के माध्यम से CMS छात्रों ने समाज में पर्यावरण के प्रति संवदेनशीलता उत्पन्न करने का सफल प्रयास किया। छात्रों की यह साइकिल रैली राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) से प्रारम्भ होकर राजाजीपुरम क्षेत्र में ब्लाक-बी, ब्लाक-सी एवं ब्लाक-डी से गुजरी, जिसे जन-समुदाय को भरपूर समर्थन मिला।

साइकिल रैली के अलावा CMS के 10 छात्र-छात्राओं की टीम ने राजाजीपुरम स्थित जागृति हास्पिटल, मीना बेकरी चौराहा व गुरूद्वारा के निकट नुक्कड़ नाटक ‘पर्यावरण की सुरक्षा, जीवन की रक्षा’ का मंचन किया। इस प्रभावशाली नुक्कड़ नाटक में सी.एम.एस. राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) की छात्र टीम के प्रत्येक बाल सदस्य ने बड़े ही जबरदस्त आत्मविश्वास एवं उत्साह के साथ पर्यावरण संवर्धन का संदेश देकर उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया।

इसके अलावा, आज स्कूल परिसर में भी CMS छात्रों ने विभिन्न शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों जैसे टॉक शो, पपेट शो, मोनोलॉग, समूह गान, लघु नाटिका, कविता पाठ, फैन्सी ड्रेस आदि के माध्यम से पर्यावरण संवर्धन का अलख जगाया। पर्यावरण संरक्षण हेतु CMS छात्रों के पुनीत प्रयासों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि CMS अपने प्रत्येक छात्र को पर्यावरण का सजग प्रहरी बनाने को संकल्पित है और इसी उद्देश्य हेतु पर्यावरणीय स्वच्छता की दिशा में सी.एम.एस. हमेशा से ही अग्रणी भूमिका निभा रहा है।

About reporter

Check Also

JEE Mains परीक्षा में CMS छात्रों का शानदार प्रदर्शन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, August 10, 2022 लखनऊ। ...