Breaking News

सीएमएस छात्रों ने ‘ओपेन डे समारोह’ में दिखाई अपनी प्रतिभा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस में ‘ओपेन डे समारोह’ बड़े ही हर्षोल्लास के साथ छात्रों एवं उनके अभिभावकों तथा शिक्षकों ने मिलकर मनाया। सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने फीता काटकर ओपेन डे समारोह का विधिवत् शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए डा गांधी ने कहा कि जीवन मूल्यों पर आधारित शिक्षा छात्रों का जीवन पर्यन्त साथ देती है। हमें बालक को समाज का प्रकाश बनाना है और इसके लिए जीवन मूल्यों की शिक्षा देनी होगी।

सीएमएस छात्रों ने ‘ओपेन डे समारोह’ में दिखाया अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन

इस अवसर विद्यालय के छात्रों ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा का अभूतपूर्व प्रदर्शन कर विद्यालय के मिशन ‘प्रत्येक बालक धरती का प्रकाश है’ को बड़े ही अनूठे ढंग से प्रकाशित किया। समारोह में एक तरफ जहां नन्हें-मुन्हें बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा के विकास के लिए अनेक शैक्षिक एवं खेल प्रतियोगितायें आयोजित की गयीं तो वहीं दूसरी ओर अभिभावकों को सीएमएस शिक्षा पद्धति को जानने व समझने का अवसर मिला।

👉ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

इसके अलावा विद्यलाय के छात्रों द्वारा प्रस्तुत क्लासरूम एक्टिविटी ने भी दर्शकों को खूब लुभाया। इस अवसर पर सीएमएस चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या अदिति शर्मा ने अभिभावकों के सहयोग के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि प्रत्येक बच्चा परमात्मा का उपहार है और हमारा पूर्ण प्रयास है कि हर बच्चा समाज का प्रकाश बनें, इसके लिए हम छात्रों भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा देते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

रीजनिंग ओलम्पियाड में सीएमएस छात्र को अन्तर्राष्ट्रीय द्वितीय रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा-4 केे छात्र लकी अग्रवाल ने ...