Breaking News

मॉरीशस में आयोजित ‘क्वालिटी यूथ इनीसिएटिव समिट’ में सीएमएस छात्रों ने जीती ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्राफी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल का कानपुर रोड कैम्पस का 18 सदस्यीय दल मॉरीशस में आयोजित ‘9वें क्वालिटी यूथ इनीसिएटिव समिट’ में प्रतिभाग कर स्वदेश लौट आया। इस सम्मेलन के दौरान सीएमएस छात्रों ने ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्राफी समेत विभिन्न प्रतियोगिताओं में 10 पुरस्कार अर्जित कर देश का नाम रोशन किया।

इस यात्रा के दौरान सीएमएस छात्र दल ने मॉरीशस के उपराष्ट्रपति माननीय एडी बोसजन से मुलाकात की। इस अवसर पर सीएमएस छात्रों ने मॉरीशस के उपराष्ट्रपति को आगामी नवम्बर में सीएमएस द्वारा आयोजित हो रहे ‘अन्तर्राष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन में पधारने का आमन्त्रण किया। एडी बोसजन ने लखनऊ आने का आश्वासन दिया है।


सम्मेलन के अन्तर्गत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में सीएमएस छात्रों ने अपने ज्ञान-विज्ञान व रचनात्मक का शानदार प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन किया। इस क्वालिटी सम्मेलन के अन्तर्गत सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस के छात्रों ने गणित प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार जीतकर डेमिंग अवार्ड अपने नाम किया जबकि केस स्टडी प्रजेन्टेशन में द्वितीय पुरस्कार, पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता में तृतीय पुरस्कार, पब्लिक स्पीकिंग प्रतियोगिता में द्वितीय रनरअप का खिताब, वाद-विवाद प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ वक्ता का खिताब, कवि सम्मेलन प्रतियोगिता में बेस्ट टीम व बेस्ट स्पीकर का खिताब जबकि पेपर प्रजेन्टेशन में ट्राफी जीता।

इसके अलावा, सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस को बेस्ट क्रिएटिव टीम अवार्ड एवं ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्राफी से नवाजा गया। इस छात्र दल का नेतृत्व विद्यालय की शिक्षिका सुश्री शिखा भटनागर ने किया जबकि शिक्षिका सुश्री सविता माल व जसनीत कौर डेप्युटी टीम लीडर के रूप में मॉरीशस गई थीं।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...