Breaking News

टीचर्स ओलम्पियाड में CMS शिक्षका ने इण्टरनेशनल प्रथम रैंक अर्जित कर बढ़ाया लखनऊ का मान

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (CMS) गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल की शिक्षिका शिल्पी अग्रवाल ने इण्टरनेशनल डिजिटल टीचर्स ओलम्पियाड में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक अर्जित कर लखनऊ का नाम विश्व पटल पर गौरवान्वित किया है एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी शिक्षण प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का परचम लहराया है। इस उपलब्धि हेतु सुश्री अग्रवाल को एक लाख रूपये के नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है।

टीचर्स ओलम्पियाड में CMS शिक्षका ने इण्टरनेशनल प्रथम रैंक अर्जित कर बढ़ाया लखनऊ का मान

सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने इस अभूतपूर्व उपलब्धि के लिए शिल्पी अग्रवाल को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है सीएमएस शिक्षिका की यह उपलब्धि डिजिटल एजूकेशन के क्षेत्र में उनकी प्रतिबद्धता, दक्षता व विशेषज्ञता का प्रमाणित करने के साथ ही विद्यालय की अनूठी ‘ब्राडर एण्ड बोल्डर’ शिक्षण पद्धति की विशेषता को दर्शाती है। इस ओलम्पियाड का उद्देश्य शिक्षकों की शिक्षण प्रतिभा एवं कौशल विकास को प्रोत्साहित एवं उत्प्रेरित करने के साथ ही उनके प्रदर्शन में गुणात्मक परिवर्तन लाना है।

सीएमएस शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है तथापि सीएमएस शिक्षकों ने विद्यालय के 65 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं, जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है।

About Samar Saleel

Check Also

स्पेस एजुकेशन हब बनाने के प्रयास

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में राजभवन पर अंतरिक्ष विज्ञान शिक्षा संवर्द्धन कार्यक्रम ‘आविष्कार‘ ...