Breaking News

सीएमएस शिक्षिका डा शिक्षा त्रिपाठी ‘इण्टरनेशनल प्यूटर अवार्ड’ से सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस की शिक्षिका एवं इन्वार्यनमेन्ट कोआर्डिनेटर डा शिक्षा त्रिपाठी को पर्यावरण संवर्धन के उल्लेखनीय प्रयासों एवं छात्रों को इस क्षेत्र में प्रेरित करने हेतु ‘इण्टरनेशनल प्यूटर अवार्ड’ से नवाजा गया है। सेन्टर फॉर इन्वार्यनमेन्ट एजूकेशन, काउन्सिल ऑफ रॉयल रूट्स, द एनर्जी एवं रिसर्च इन्स्टीट्यूट (टेरी) व अन्य संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में नई दिल्ली में आयोजित ‘ग्लोबल सस्टेनबिलिटी अवार्ड-2022’ में डा त्रिपाठी को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

अन्तर्राष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेन्ट ‘कॉनकार्ड-2022’ का भव्य उद्घाटन कल, मंत्री राकेश सचान होंगे मुख्य अतिथि

इस अवसर पर सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस को भी ‘गोल्ड अवार्ड’ प्रदान कर सम्मानित किया गया। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित प्यूटर अवार्ड हेतु दुबई, सीरिया, यूएई, आस्ट्रेलिया समेत कई देशों के शिक्षकों ने प्रतिभाग किया तथापि डा शिक्षा त्रिपाठी को इन्वार्यनमेन्ट सस्टेनबिलिटी के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान हेतु इस सम्मान से नवाजा गया, जो कि लखनऊ के लिए गर्व का विषय है।

सीएमएस शिक्षक भावी पीढ़ी को पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में रचनात्मक भागीदारी हेतु सदैव प्रेरित कर रहे हैं और यही कारण है कि सीएमएस के शिक्षकों व छात्रों ने मिलकर पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक जागरूकता अभियानों में अनूठी मिसाल कायम की है।

सीएमएस का मानना है कि प्राकृतिक संसाधन सीमित हैं और इनका इस्तेमाल बहुत ही विवेकपूर्ण ढंग से किया जाना चाहिए। इन्ही प्रयासों के तहत सीएमएस छात्र पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक जागरूकता अभियानों बढ-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय: एमबीए के 47 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का ऑफर

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकीय एवम् तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित रिक्रूटमेंट ड्राइव मे ...