Breaking News

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 देशों की बेहतरीन शिक्षात्मक व प्रेरणादायी फिल्मों से प्रेरणा लेने छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों ने एक स्वर से कहा कि सीएमएस का यह बाल फिल्मोत्सव अनूठा है जो किशोर व युवा पीढ़ी को स्वस्थ मनोरंजन प्रदान करने के साथ ही जीवन मूल्यों व चारित्रिक उत्कृष्टता की शिक्षा भी दे रहा है।

चौथी तिमाही में इंफोसिस का मुनाफा 30% बढ़कर ₹7,969 करोड़ हुआ, आंकड़े जारी

अभिभावकों का कहना था कि हर चीज किताबों से या घर पर नहीं सीखी जा सकती। देश-विदेश की इन बाल फिल्मों में जीवन के विविध आयाम समाये हुए हैं जो छात्रों को सही व गलत का चुनाव करने की योग्यता प्रदान करेंगे। इस सात-दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव में 91 देशों की 500 से अधिक शिक्षात्मक बाल फिल्में निःशुल्क प्रदर्शित की जा रही हैं।

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

बाल फिल्मोत्सव के पांचवे दिन का शुभारम्भ आज मुख्य अतिथि अशोक शर्मा, वाइस प्रेसीडेन्ट, मीडिया सल्यूशन्स अमर उजाला, नई दिल्ली ने दीप प्रज्वलित कर किया जबकि फिल्म से जुड़ी प्रख्यात हस्तियों तलत अजीज, सादिया सिद्दीकी, दिव्या भट्टाचार्य एवं पार्थसारथी दास ने अपनी उपस्थिति से समारोह की रौनक में चार-चांद लगा दिये और छात्रों का खूब उत्साहवर्धन किया।

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि अशोक शर्मा ने कहा कि यह बाल फिल्मोत्सव अपने आप में ऐतिहासिक है, जहां शैक्षिक फिल्मों के माध्यम से बच्चों का चरित्र निर्माण किया जा रहा है। प्रख्यात गायक तलत अजीज ने कहा कि बाल फिल्मों के प्रति बच्चों का उत्साह इस महोत्सव की अभूतपूर्व सफलता की कहानी स्वयं बयां कर रहा है।

बाबा रामदेव को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश- सभी शिकायतकर्ताओं को बनाएं पक्षकार

अभिनेत्री सादिया सिद्दीकी का कहना था कि बच्चों के नैतिक व चारित्रक विकास के लिए इतना बड़ा आयोजन लखनऊ में हो रहा है, जिसके लिए सीएमएस प्रबन्धन वास्तव में बधाई का पात्र है। प्रेस कान्फ्रेन्स में अन्तर्राष्ट्रीय ज्यूरी सदस्यों ने पत्रकारों से मुलाकात की। ये ज्यूरी सदस्य विभिन्न देशों की सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्मों का चयन में योगदान दे रहे हैं, जिन्हें बाल फिल्मोत्सव के समापन अवसर पर दस लाख रूपये के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।

About Samar Saleel

Check Also

पर्यावरण संरक्षा जागरूकता के लिए बस्ती स्टेशन पर रेल कर्मियों ने बोर्ड एवं बैनर के माध्यम से यात्रियों को किया जागरूक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण को अनुकूल करने हेतु ...