Breaking News

लैंडिंग के दो दिन बाद पाकिस्तान सरकार ने की तारीफ, कहा- इसरो वैज्ञानिक सराहना के पात्र

चांद के दक्षिणी ध्रुव पर सफल लैंडिंग कर भारत ने इतिहास रच दिया है। इस वजह से पूरा विश्व भारत के कसीदे पढ़ रहा है। पाकिस्तानी पूर्व मंत्री फवाद चौधरी के बाद अब पाकिस्तान सरकार ने भी भारत की तारीफ की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चांद पर सफल लैंडिंग के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत की तारीफ की। दो दिन बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि यह एक बड़ी वैज्ञानिक उपलब्धियां हैं। इसके लिए इसरो वैज्ञानिक सराहाना के पात्र हैं। लैंडिंग के बाद, पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने भी ट्वीट कर भारत को बधाई दी। उन्होंने कहा था कि चांद पर चंद्रयान-3 का उतरना इसरो के लिए बहुत बड़ा क्षण है। मैं इसरो चीफ एस सोमनाथ के साथ तमाम युवा वैज्ञानिकों को इस क्षण का जश्न मनाते हुए देख सकता हूं। केवल सपने देखने वाली युवा पीढ़ी ही दुनिया को बदल सकती है। महान उपलब्धि पर भारत के लोगों को बधाई। लैंडिंग से पहले उन्होंने कहा था कि सभी की निगाहें चंद्रयान-3 पर हैं।

पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय अखबार ने अपने वेवसाइट पर चंद्रयान-3 की कवरेज करते हुए लिखा था कि भारत विश्व का पहला देश बन गया है, जिसने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के पास अंतरिक्ष यान उतारा। यह दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी वाले देश और उसके महत्वाकांक्षी, कम कीमत वाले अंतरिक्ष कार्यक्रम के लिए एक ऐतिहासिक जीत है। इसके अलावा, अपने अखबार के पहले पन्ने पर भी चंद्रयान मिशन को जगह दी। खबर में उसने हैडिंग लिखी थी कि चांद पर भारत की ऐतिहासिक लैंडिंग। वहीं, पाकिस्तान के न्यूज ने भी अपने वेबसाइट पर लैंडिंग के बारे में एक स्टोरी प्रकाशित की थी। इसमें  न्यूज ने कहा था कि भारत का चंद्रयान -3 40 दिनों की यात्रा बाद आखिरकार चंद्रमा पर उतर गया।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 01 मई 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में अपने बॉस ...