Breaking News

पुलिस लाइन में हुआ बलवा ड्रिल का आयोजन, एसएसपी ने सामने चलवाए हथियार

फिरोजाबाद। पुलिस लाइन में एसएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में माॅक ड्रिल का आयोजन कराया गया। जिसमें दंगा नियंत्रण को लेकर प्रशिक्षण कराया गया। साथ ही सावधानियां व कई अहम टिप्स भी पुलिस विभाग के सभी अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को बताये गए ।एसएसपी अजय कुमार ने मीडिया को बताया कई बार ऐसी परिस्थिति आती है कुछ शरारती तत्वों द्वारा अफवाह फैलायी जाती है, नये नये युवाओं को गुमराह कर दिया जाता है। ऐसी अवस्था में नये नये लड़के उनके साथ शामिल हो जाते हैं, इन स्थितियों को देखते हुये और परिस्थितियां सामने आ चुकी हैं को लेकर हर छह महीने में अभ्यास कराया जाता है। अमूूमन कोशिश रहती है दिसंबर व मार्च में कराया जाये।

होली और दीवाली से पहले भी कराने का प्रावधान है। उसी के तहत हम लोग आज पुलिस लाइन फिरोजाबाद में अभ्यास करा रहे हैं जिसमें सिपाही से लेकर एसपी रैंक तक के अधिकारी शामिल हैं। सभी ने आपने देखा होगा कि रबर बुलैट को फायर करके देखा। इसके अलावा सुरक्षा टिप्स जो सावधानियां बरतनी होती है वह भी बताया गया। यह भी बताया गया जब हम बल प्रयोग करते हैं तो किसी को जान से मारना हमारी नीयत नहीं होती हमारा अभ्यास होता है कि भीड़ तितर बितर हो जाये, कानून व्यवस्था सुदृढ़ रहे।

उन्होंने बताया इसी के तहत आज ये सारी ड्रिल व सारे अभ्यास कराये जा रहे हैं। हमारा फोर्स काफी प्रशिक्षित है बहुत अच्छा परफार्मेंस दिया है। कुछ गलतियां नजर आयीं उसको लेकर ब्रीफ किया, आगे भी ब्रीफ किया जायेगा, किसी भी तरह की स्थिति के लिये पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...