Breaking News

अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और अविनाश पांडेय, 17 सीटों के नामों पर हुई चर्चा

लखनऊ: लोकसभा 2024 का चुनाव कांग्रेस और सपा इंडिया गठबंधन के बैनर तले लड़ रही है। कांग्रेस को इस गठबंधन में 17 सीटें दी गई हैं। बाकी सीटों पर सपा और उसके छोटे सहयोगी चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस को मिली 17 सीटों में उम्मीदवार तय करने के लिए सपा कार्यालय में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय पहुंचे। इन दोनों ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। इसके पहले कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेसी नेताओं ने प्रत्याशी चयन को लेकर बैठक की।

बैठक से निकलकर कांग्रेस यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि दोनों दलों के नेताओं ने सभी 80 सीटों को जिताने को लेकर चर्चा की। हम साथ में चुनाव प्रचार और रणनीति के लिए भी ऐसे ही आगे मिलते रहेंगे। हमारी कोशिश होगी कि हम यूपी की सभी 80 सीटों पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जिताएं।

बैठक के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस के साथ आगे की रणनीति बनाने के लिए आज समन्वय समिति की बैठक हुई थी। ये बैठकें आगे भी होती रहेंगी। इस चुनाव में संविधान के रक्षक एक तरफ होंगे, जबकि भक्षक दूसरी तरफ। बैठक के बाद सपा नेता उदयवीर ने बताया कि कांग्रेस सपा समन्वय समिति की बैठक कल भी होगी। इसमें कांग्रेस को दी गईं 17 सीटों पर तैयारी के बारे में विस्तार से विचार विमर्श होगा। आज भी दोनों ओर से सुझावों का आदान-प्रदान किया गया।

कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की बैठक
इसके पहले कांग्रेस मुख्यालय में प्रत्याशी चयन को लेकर बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य शामिल हुए। जिसमें प्रमुख रूप से प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद पी. एल.पुनिया, नेता विधानमंडल दल कांग्रेस आराधना मिश्रा मोना, विधायक वीरेंद्र चौधरी, पूर्व सांसद जफर अली नकवी, और सुप्रिया श्रीनेत्र शामिल हुईं। माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चाएं हुईं।

About News Desk (P)

Check Also

राज्य कर में सालाना 44 करोड़ की मलाईदार कुर्सी के लिए मची होड़, 2210 करोड़ का है सालाना कलेक्शन

लखनऊ:  दो लाख रुपये घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार डिप्टी कमिश्नर के हटने के ...