Breaking News

कांग्रेस ने जारी की छठी लिस्ट, कोटा से लोकसभा स्पीकर के खिलाफ प्रह्लाद गुंजल को मैदान में उतारा

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की, जिसमें सबसे प्रमुख नाम प्रह्लाद गुंजल का है। उन्हें राजस्थान की कोटा संसदीय सीट से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा गया है। गुंजल हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे।

कांग्रेस ने जारी की छठी लिस्ट, कोटा से लोकसभा स्पीकर के खिलाफ प्रह्लाद गुंजल को मैदान में उतारा

कांग्रेस ने राजस्थान के अजमेर से रामचंद्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन रावत, भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर, कोटा से प्रह्लाद गुंजल और तमिलनाडु के तिरुनेलवेली से सी रॉबर्ट ब्रूट को उम्मीदवार बनाया है।

👉🏼“ईडी के पीछे छुपकर राजनीतिक लड़ाई बंद करे बीजेपी”, केजरीवाल के फोन और लेटर जारी करने वाली रिपोर्ट पर आप का पलटवार 

इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को तीन उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की थी, जिसमें जयपुर लोकसभा क्षेत्र में उम्मीदवार बदला गया। सुनील शर्मा के स्थान पर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट दिया गया।

कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 190 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। उसने पहली सूची में 39, दूसरी सूची में 43 और तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे।

👉🏼अयोध्या के राम मंदिर में विराजमान रामलला ने मनाई होली

देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे। इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतगणना 4 जून को होगी।

About Samar Saleel

Check Also

दो-दिवसीय डा जगदीश गांधी मेमोरियल मूट कोर्ट कान्क्लेव का भव्य समापन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय डा जगदीश ...