Breaking News

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का खरगे-सोनिया गांधी को न्योता, पित्रोदा के बयान से कांग्रेस का किनारा

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए देशभर के तमाम हस्तियों को आमंत्रण भेजा गया है। पीएम मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई हस्तियां इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा कई नेताओं को भी कार्यक्रम के लिए आमंत्रण दिया गया है।

मल्लिकार्जुन खरगे- सोनिया गांधी को भी मिला न्योता
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को भी आमंत्रित किया गया है। बुलावे को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि उचित समय पर फैसला लेकर सूचित किया जाएगा।

पित्रोदा ने खड़ी की कांग्रेस के लिए मुश्किलें
राम मंदिर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा की टिप्पणी से उपजे विवाद पर कांग्रेस ने चुप्पी साध ली हैं। पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर जयराम रमेश ने कहा कि उनका बयान कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक बयान नहीं हैं। बता दें इस सप्ताह की शुरुआत में पित्रोदा ने एक साक्षात्कार में कहा कि क्या राम मंदिर असली मुद्दा है या बेरोजगारी है। इस बयान के बाद से ही राजनीति तेज हो गई है। अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर बोलते हुए पित्रोदा ने कहा कि मुझे किसी भी धर्म से कोई समस्या नहीं है। कभी-कभार मंदिर के दर्शन के लिए जाना ठीक है, लेकिन आप इसे मुख्य मंच नहीं बना सकते हैं।

सैम पित्रोदा के बयान पर भाजपा आक्रामक
पित्रोदा के बायान के बाद से ही भाजपा नेताओं ने कांग्रेस को जमकर घेरा। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम कांग्रेस में हानि, निराशा और भय की भवाना पैदा कर रही है। वहीं भाजपा नेता सुशील मोदी ने पित्रोदा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके जैसे लोगों का देश से कोई संबंध नहीं हैं। ऐसे लोगों ने सदैव ईवीएम और राम मंदिर पर सवाल खड़े किए हैं। इन्हें भगवान में विश्वास ही नहीं हैं।

About News Desk (P)

Check Also

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

टीकाकरण से 50 वर्षों में दुनिया भर में करीब 15.4 करोड़ लोगों की जान बचाई ...