Breaking News

निर्माण कार्यों को समय व गुणवत्ता पूर्ण तरीके से पूरा किया जाए: अभिषेक सिंह

औरैया। मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में जनपद में चल रहे शासकीय निर्माण कार्यों की समीक्षा हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई जिसमें जिलाधिकारी ने जनपद में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर विकास विभाग, ग्राम्य विकास विभाग, नियोजन विभाग, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, चिकित्सा शिक्षा विभाग आदि के द्वारा जनपद में कराए जा रहे निर्माण कार्य पर समीक्षा की गई।

समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित विकास परक कार्यक्रमों व जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत चल रहे निर्माण कार्यों को कार्यदायी संस्था द्वारा समयबद्ध तरीके से पूरी पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाय। सभी सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों व कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि लक्षित योजनाओं को हर हाल में पूरा कराया जाय।

उन्होंने कहा, लापरवाही करने वाली कार्यदायी संस्थाओं व विभागों को जरूरत पड़ने पर प्रभावी कार्यवाही भी करायी जायेगी। कार्यदायी संस्थाएं अपना-अपना काम गुणवत्ता पूर्वक व पारदर्शिता के साथ समय पर पूरा कराएं। निर्माणाधीन कार्यों में सरकारी धन का दुरुपयोग कदापि न किया जाय। जानबूझकर निर्माण कार्यों में देर करने वाली कार्यदायी संस्थाओं के खिलाफ कार्यवाही अमल में लायी जाय। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री की विकास प्राथमिकतओं को विशेष रूप से ध्यान दिया जाय और समयबद्ध तरीके से गुणवत्ता पूर्ण ढंग से निर्माण कार्य को पूरा किया जाय।

Loading...

इसके साथ ही उन्होंने विभागों को निर्देश दिए कि जो निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके हैं पहले उनकी गुणवत्ता की जांच कमेटी गठित करके कराई जाए उसके बाद ही उसको विभाग में हैंडओवर किया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जो निर्माण कार्य रूके थे और विभाग के पास उसका बजट आ गया है या आने वाला है तो ऐसे रुके हुए निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाए।

बैठक में जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी बब्बन प्रसाद मौर्य ने बताया की राष्ट्रीय राजमार्ग पर भगौतीपुर में दो करोड़ 64 लाख की स्वीकृत लागत से ट्रामा सेंटर भवन का निर्माण होना है जिसमें से एक करोड़ 32 लाख का बजट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हो चुका है जिस पर जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये कि इस पर तेजी से कार्रवाई करते हुए ट्रामा सेंटर को निर्धारित समय में पूर्ण कराया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी बृज किशोर पाठक सहित सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-पुष्पेंद्र कुमार

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ : राज्य शासन ने छह पुलिस उपाधीक्षकों का किया तबादला

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राजधानी लखनऊ में राज्य शासन ने छह पुलिस उपाधीक्षकों (पीपीएस) अफसरों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *