Breaking News

कोरोना संकट – रोजगार सृजन के लिए यूपी सरकार की नई एजेंसी संभालेगी जिम्मेदारी

कोरोना संकट से उत्तर प्रदेश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए योगी आदित्यनाथ ने खुद जिम्मेदारी संभाल ली है। इसके लिए इन्वेस्टमेंट प्रमोशन के लिए एक नई संस्था बनाई गयी है। इस संस्था के माध्यम से रोजगार सृजन किया जाएगा।

इस संस्था के अध्यक्ष स्वयं मुख्यमंत्री होंगे। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री सिद्घार्थ नाथ सिंह को संस्था का उपाध्यक्ष बनाया गया है। इनके कंधों पर निवेश और रोजगार सृजन की बड़ी जिम्मेदारी है।

प्रमुख सचिव औद्योगिक अस्थापना आलोक कुमार के अनुसार संस्था के बोर्ड से संबंधित विभागों के उच्चधिकारियों के अलावा विभिन्न औद्योगिक व वाणिज्य सेक्टर के लोगों को शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि “इस एजेंसी के माध्यम से प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार सृजन व निवेश आकर्षण व प्रोत्साहन का काम करेगी। अब तक प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने के लिए लगातार जो प्रयास चल रहे थे। उन्हें कोरोना संक्रमण की वजह से बड़ा झटका लगा है। इधर पूर्ण बंदी के कारण प्रवासी मजदूर भी दूसरे प्रदेशों से लौटे हैं, जिन्हें रोजगार मुहैया कराने के लिए प्रदेष सरकार ने वादा किया है। इसमें एजेंसी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।”

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर उत्तर रेलवे मंडल में भव्य आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्साह, उमंग और जोश के साथ मनाया गया ...