Breaking News

पीएम केयर फंड से शीघ्र बनेगी कोरोना टैस्टिंग लैब: जिलाधिकारी

औरैया। जिले में चिचौली स्थित सौ शैय्या जिला अस्पताल में कोविड सुविधा के तहत पीएम केयर फंड से आरटीपीसीआर टेस्टिंग सुविधा हेतु लैब की स्थापना की जा रही है, जिससे जिले में लिए जाने वाले सैम्पल की जल्द ही कोविड टेस्ट रिपोर्ट प्राप्त हो सकेगी और मरीजों को नाजुक होने से पहले बचाया जा सकेगा।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने गुरुवार को उक्त जानकारी देते हुए बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण को हराने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और जिसमें सफलता भी मिल रही है जिले में अब में नये मरीजों की अपेक्षा रिकवरी रेट (स्वस्थ्य होने वालों की संख्या) ज्यादा अच्छा है। उन्होंने बताया कि गैस ऑथारिटी इंडिया लिमिटेड (गेल) ने भी चिचौली में सौ बेड को ऑक्सीजन देने हेतु ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का टेंडर कर दिया है। जल्द ही इसकी पाइपलाइन बिछाने और सिविल वर्क का कार्य एनएचएआई द्वारा शुरू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आज इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) की बैठक में होम आइसोलेशन के सभी मरीजों से फोन कर उनका हाल लेने, सभी लक्षण युक्त लोगों को मेडिकल किट निगरानी समितियों द्वारा बंटवाने व हॉस्पिटल आवंटित करने संबंधी सख्त निर्देश दिए गये हैं। इसके अलावा सौ शैया अस्पताल स्थित दो सौ बेड कोविड सुविधा के और बेहतर प्रबंधन हेतु वर्तमान सीएमएस डाक्टर राजीव रस्तोगी को हटाकर सीएमओ कार्यालय से सम्बद्ध किया जा रहा है, उनके स्थान पर उनसे सेवा में वरिष्ठ एवं योग्य डाक्टर प्रमोद कटियार को सीएमएस का दायित्व और कोविड फैसिलिटी का दायित्व दिया जा रहा है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...