Breaking News

केरल में तीन साल के बच्चे में कोरोना वायरस की पुष्टि, भारत में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 40

देश में कोरोनावायरस से जुड़े मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज सुबह भारत में इससे जुड़ा नया मामला सामने आया और 3 साल के बच्चे में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए हैं। ये बच्चा केरल का है, जो कि अपने परिवार के साथ इटली से वापस लौटा था। इसी के साथ भारत में कोरोनावायरस से जुड़े केस की संख्या 40 हो गई है।

बता दें कि केरल में पिछले दो दिनों में ये छठा मामला है, जो कोरोनावायरस से जुड़ा है। ताजा जानकारी के मुताबिक, 7 मार्च को ये परिवार इटली से लौटा है, जिसमें 3 साल के बच्चे में कोरोनावायरस के लक्षण पॉजिटिव पाए गए हैं। इटली से वापसी के बाद परिवार की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई थी, जब टेस्ट पॉजिटिव हुआ तो उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। कोच्चि के एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में पूरे परिवार को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। हालांकि, सिर्फ बच्चे में ही कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण मिले हैं।

केरल में पठानमथिट्टा जिला कलेक्टर ने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए तीन दिन का अवकाश घोषित किया है। कक्षा 10 की परीक्षाएं अनुसूची के अनुसार आयोजित की जाएंगी। कोरोनावायरस के पांच नए मामले सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है।

बता दें, रविवार को ही केरल में कोरोनावायरस से संक्रमण के पांच नये मामले सामने आए थे। ये पांचों एक ही परिवार के थे। पिछले महीने इटली से आए केरल के एक दंपति और उसके बेटे और और उनके दो रिश्तेदारों को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 18 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला ...