Breaking News

कोरोना वायरस : इटली में 631 मौतों से हाहाकार, सिनेमा, जिम, पब समेत अंतिम यात्रा भी प्रतिबंधित

चीन के बाहर जहां कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है वहीं चीन में कोरोना के कन्फर्म केस की संख्या में तेजी से कमी आ रही है। चीन के बाहर इटली में सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। दुनिया के 100 से ज्यादा देश कोरोना की चपेट में हैं। दुनिया भर में 4,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। उधर, ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस भी कोरोना की चपेट में हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की है।

वहीं इटली में कोरोना वायरस- Covid-19 ने लगातार अपना कहर बरपाया हुआ है। तमाम सावधानियां बरतने के बावजूद इटली में कोरोना पीड़ितों की संख्या 10,000 पार कर गई है जबकि इससे हुई मौतों की संख्या भी बढ़कर 631 हो गयी है।

हालांकि सरकार ने एक बयान जारी कर बताया है कि कोरोना से पीड़ित 1004 लोग पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं। मेट्रो यूके के मुताबिक इटली में अभी भी 877 लोग ऐसे हैं जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है और फ़िलहाल ये सभी ICU में हैं। कोरोना को और फैलने से रोकने के लिए पूरी इटली में सेना की मदद से लॉकडाउन कर दिया गया है।

पूरे देश में कहीं भी पब्लिक के इकठ्ठा होने, समारोह, सिनेमा, थियेटर, जिम और पब सभी को बंद पर इन पर फिलहाल प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा स्कूल, यूनिवर्सिटी को भी 3 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। यहां तक कि अंतिम यात्राओं और शादियों को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। इटली से बाहर जाने वाली और देश के भीतर लोकल फ्लाइट्स पूरी तरह प्रतिबंधित करने का फैसला ले लिया गया है।

सरकार का कहना है कि हवाई यात्रा फिर से शुरू करने के लिए 8 अप्रैल को फैसला लिया जाएगा। डोमेस्टिक फ्लाइट्स बंद करने का फैसला कल रात ही लिया गया है जबकि 13 मार्च के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स नहीं चलेंगी। इससे पहले मंगलवार को इटली में ही कोरोनावायरस से एक दिन में 133 लोगों की मौत हो गयी थी। बता दें कि सिर्फ इटली ही नहीं स्पेन और फ्रांस में भी कोरोना के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ब्रिटेन ने सतर्कता बरतते हुए इटली से आए लोगों के लिए 14 दिन भीड़ से दूर रहने की हिदायत जारी कर दी है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...