Breaking News

कोरोना का कहरः डरा रहे आंकड़े, 3 व 5 साल साल तक के बच्चे भी पाए गए पॉजिटिव

सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश सहित देश के कई हिस्सों में हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। बुधवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 20 नए मरीज सामने आए हैं। इन आंकड़ों के बीच सबसे चिंताजनक बात यह है कि राज्य में बच्चों के बीच कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 86 हो गई है।

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के 20 नए मामलों में 19 अकेले इंदौर से हैं और एक खरगौन से। चिंताजनक बात ये है कि इंदौर से जो मामले आए हैं उसमें से 9 एक ही परिवार से हैं। अधिकारियों ने बताया कि इंदौर के तंजीम नगर में रहने वाले इस परिवार के 3 बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन बच्चों की उम्र 3 साल, 5 साल और 8 साल है।

बता दें कि कोरोना वायरस के अबतक के संक्रमण पर गौर करें तो उम्रदराज व्यक्ति ही इस बीमारी की चपेट में ज्यादा आते थे, लेकिन अब कम उम्र के बच्चों में हो रहा संक्रमण चिंताजनक है। इंदौर के कोरोना पॉजिटिव लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पराशर ने कहा कि बीमार पुलिसकर्मी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डॉक्टरों ने पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी को अस्पताल के अलग अलग वार्ड में रखा है। जिस पुलिस थाने में अधिकारी तैनात था उसे सैनिटाइज कर दिया गया है, और संक्रमण रोकने के लिए उपाय किए जा रहे हैं।

बता दें कि इंदौर में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है, यहां पर कोरोना के 63 मामले अबतक सामने आ चुके हैं, इनमें से 3 लोगों की मौत हो चुकी है। जबलपुर में कोरोना के 8 मामले सामने आए हैं, उज्जैन में 6, भोपाल में 4 शिवपुरी और ग्वालियर में 2-2 और खरगौन में 1 मामला सामने आया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

ट्रेन में सफर करने वालो के लिए आई बड़ी खबर, रेलवे लाया यात्रियों के लिए नवरात्रि स्पेशल थाली

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मान्यता है कि नवरात्रि के 9 दिनों में ...