गोपाष्टमी पर गायों का हुआ पूजन, संरक्षण का लिया संकल्प

बिधूना/औरैया। गोपाष्टमी के पावन अवसर पर रविवार को बिधूना क्षेत्र की विभिन्न गौशालाओं में गायों का पूजन कर उन्हें गो ग्रास खिलाया गया और इस मौके पर आयोजित गोष्ठियों में गायों के पालन और उनके संरक्षण संवर्धन का भी संकल्प लिया गया।

गोपाष्टमी के पावन पर्व पर रविवार को बिधूना कस्बे के बरधाई बाजार स्थित अस्थाई गौशाला में नगर पंचायत अध्यक्ष अमित कुमार बाथम ललतू द्वारा गायों का पूजन कर उन्हें गो ग्रास खिलाया गया। इस मौके पर सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष राम लखन प्रजापति पूर्व प्रधानाचार्य रमेश चंद्र अग्निहोत्री सभासद राकेश गुप्ता बंटू प्रेम सिंह अफरोज अली मनोज चतुर्वेदी व मुकुल कुमार सपा नेता शिवनारायण यादव बबलू आदि प्रमुख लोगों के साथ तमाम गो भक्त मौजूद थे।

इसी तरह बल्लपुर कुदरकोट में स्थित गौशाला पर गौशाला प्रबंधक रमेश चंद्र तिवारी के नेतृत्व में गायों का पूजन कर उन्हें गुड़ के लड्डू वा हरा चारा खिलाया गया। इस मौके पर गौशाला प्रमुख रमेश चंद्र तिवारी ने कहा कि गो सेवा से लोक परलोक ही नहीं सुधरता है बल्कि गाय के दूध दही घी गोबर और मूत्र से कैंसर जैसे असाध्य रोग भी ठीक हो जाते हैं ऐसे में आज गोपालन और उसके संरक्षण संवर्धन की अहम जरूरत है।इसी तरह डोडापुर में स्थित गौशाला में गौशाला प्रबंधक नमो नारायण अवस्थी के नेतृत्व में गायों का पूजन किया गया इस मौके पर भारी संख्या में गौ भक्त मौजूद रहे।

Loading...

वहीं सहार गौशाला में भी गायों का पूजन किया गया और गौ भक्तों को पुरस्कृत भी किया गया। गोपाष्टमी कार्यक्रम के दौरान सभी गौशालाओं में कोरोना से बचाव के नियमों का भी विधिवत पालन कराया गया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए 5 दिसंबर को चलेगा विशेष अभियान

औरैया। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अर्हता तिथि एक जनवरी, 2021 के आधार पर विधानसभा मतदाता ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *