शिलान्यास पर सांस्कृतिक उल्लास


योगी सरकार प्रदेश के समग्र विकास की दिशा में कार्य कर रही है। पिछले दिनों योगी आदित्यनाथ मण्डल स्तर की समीक्षा के दौरान सभी जनपदों के विकास कार्यो जानकारी लेते रहे है। निर्माण कार्यो में गुणवत्ता व निर्धारित समय सीमा पर उनका विशेष जोर रहा है। विकास कार्यो के क्रम में उन्होंने लखनऊ से नगर निगम गोरखपुर एवं नगर पंचायत सहजनवां से सम्बन्धित एक सौ बाईस करोड़ रुपए से अधिक की लागत के एक सौ पचहत्तर विकास कार्यों के वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया।

इस अवसर पर गोरखपुर के लोगों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से उत्साह व्यक्त किया। कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश व जनपद गोरखपुर के विकास कार्यक्रमों एवं उनकी प्रगति पर आधारित एक लघु फिल्म ‘आत्मनिर्भर भारत के लिए उत्तर प्रदेश’ भी प्रदर्शित की गई। मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित मलिन बस्ती विकास योजना के अन्तर्गत नगर निगम क्षेत्र गोरखपुर के साठ, नगर पंचायत क्षेत्र सहजनवां के बारह विकास कार्यों तथा त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत नगर निगम गोरखपुर के तिरानबे तथा नगर पंचायत क्षेत्र सहजनवां के नौ विकास कार्यों एवं अवस्थापना मद के तहत एक कार्य का शिलान्यास किया।

Loading...

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर व सहजनवां के विकास से सम्बन्धित आज का कार्यक्रम वहां की जनता की जनभावनाओं के अनुरूप है। यह गोरखपुर की हर गली, मुहल्ले तक विकास की बयार पहुंचाने का अभियान है।

डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
Loading...

About Samar Saleel

Check Also

15 दिन के अन्दर की जाये सभी टीबी मरीजों की कोरोना जांच: अभिषेक सिंह

औरैया। गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *