Breaking News

शिलान्यास पर सांस्कृतिक उल्लास


योगी सरकार प्रदेश के समग्र विकास की दिशा में कार्य कर रही है। पिछले दिनों योगी आदित्यनाथ मण्डल स्तर की समीक्षा के दौरान सभी जनपदों के विकास कार्यो जानकारी लेते रहे है। निर्माण कार्यो में गुणवत्ता व निर्धारित समय सीमा पर उनका विशेष जोर रहा है। विकास कार्यो के क्रम में उन्होंने लखनऊ से नगर निगम गोरखपुर एवं नगर पंचायत सहजनवां से सम्बन्धित एक सौ बाईस करोड़ रुपए से अधिक की लागत के एक सौ पचहत्तर विकास कार्यों के वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया।

इस अवसर पर गोरखपुर के लोगों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से उत्साह व्यक्त किया। कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश व जनपद गोरखपुर के विकास कार्यक्रमों एवं उनकी प्रगति पर आधारित एक लघु फिल्म ‘आत्मनिर्भर भारत के लिए उत्तर प्रदेश’ भी प्रदर्शित की गई। मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित मलिन बस्ती विकास योजना के अन्तर्गत नगर निगम क्षेत्र गोरखपुर के साठ, नगर पंचायत क्षेत्र सहजनवां के बारह विकास कार्यों तथा त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत नगर निगम गोरखपुर के तिरानबे तथा नगर पंचायत क्षेत्र सहजनवां के नौ विकास कार्यों एवं अवस्थापना मद के तहत एक कार्य का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर व सहजनवां के विकास से सम्बन्धित आज का कार्यक्रम वहां की जनता की जनभावनाओं के अनुरूप है। यह गोरखपुर की हर गली, मुहल्ले तक विकास की बयार पहुंचाने का अभियान है।

डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...