Breaking News

पेट्रोल व डीजल के दाम में देखने को मिली कटौती, जानिये आज के महानगरो का रेट

पेट्रोल व डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है. शनिवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल व डीजल की मूल्य में राहत देखने को मिली है. आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं.

जबकि डीजल की मूल्य में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है. बीते तीन दिनों में देश के चाों महानगरों में पेट्रोल व डीजल के दाम 45 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हो चुका है. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल व डीजल के दाम में व भी कटौती देखने को मिल सकती है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिरी आज आपको पेट्रोल व डीजल पर कितने चुकाने होंगे

पेट्रोल हुआ सस्ता
आईओसीएल से मिजी जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है. जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई व चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75.26, 77.85, 80.85 व 78.19 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल के दाम में व भी कटौती देखने को मिल सकती है. पेट्रोल के दाम में दिसंबर व जनवरी के पहले हफ्ते में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी हो चुकी थी.

डीजल की मूल्य में कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है. जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली व कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 68.61 व 70.97 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं मुंबई व चेन्नई में डीजल के दाम में 17 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 71.94 व 72.50 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में डीजल की मूल्य में व भी कटौती देखने को मिल सकती है.

पेट्रोल व डीजल करीब 45 पैसे प्रति हुए सस्ते
बीते तीन दिनों से पेट्रोल व डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है. पहले पेट्रोल की बात करें तो देश की राजधानी दिल्ली समेत कोलकाता व मुंबई में पेट्रोल के दाम में क्रमश: 44 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं. जबकि चेन्नई में पेट्रोल की मूल्य में 46 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है. वहीं डीजल के दाम में दिल्ली में 45 व कोलकाता में 46 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं. वहीं मुंबई व चेन्नई में 48 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है.

About News Room lko

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...