Breaking News

चक्रवात ‘इयान’ ने अमेरिका में मचाई भारी तबाही, आपदा में पेड़ गिरने और करंट लगने से 85 मौतें

अमेरिका के दक्षिण पश्चिमी फ्लोरिडा में आए चक्रवात ‘इयान’ ने भारी तबाही मचाई है और सर्वाधिक नुकसान बुनियादी ढांचे को पहुंचा है।  अधिकारियों का कहना है कि इस तूफान की चपेट में आने की वजह से कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. अधिकारियों ने बताया कि चक्रवात ‘इयान’ के चलते शहर में 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

वोलुसिया काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा कि डेटोना बीच के पास डेल्टोना में 72 वर्षीय व्यक्ति  तड़के अपने घर के पीछे एक नहर में मृत पाया गया। फ्लोरिडा के एक अन्य शेरिफ ने कहा, उन्हें लगता है कि मृतक संख्या सैकड़ों में होगी।

फ्लोरिडा और कैरोलिना के निवासियों को अब इस तूफान से उबरना पड़ रहा है. तूफान की वजह से अरबों डॉलर का नुकसान हुआ है. तूफान को लेकर दिखाए गए रिस्पांस के लिए कुछ अधिकारियों की आलोचना भी की जा रही है.

‘इयान’ के कहर के बाद अब बाढ़ के पानी का स्तर घटने लगा है और सर्च टीमों ने कटे हुए इलाकों में आगे बढ़ना शुरू कर दिया है. तूफान के चलते जान गंवाने वालों की संख्या में बढ़ोतरी की संभावना है.

ली काउंटी शेरिफ कारमाइन मार्सेनो ने कहा कि उनके कार्यालय को मदद के लिए काउंटी से सैकड़ों कॉल प्राप्त हो रही हैं  इसके कारण अब तक 85 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और पूरी आशंका है कि डेथ टोल अभी और बढ़ेगा

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...