Breaking News

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ पर छाया कोरोना वायरस का खतरा जिसके चलते यहाँ किया गया शिफ्ट

 चीन के वुहन शहर से शुरू हुआ जानलेवा कोरोना वायरस ने इस समय दुनियभर में हाहाकार मचाया हुआ है। भारत से लेकर अमेरिका, कनाडा और यहां तक कि ब्रिटेन भी इससे अछूता नहीं है। वहीं कोरोना के चलते ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को लंदन के बकिंघम पैलेस से विंडसर कैसल में शिफ्ट किया गया है।

लंदन के महल में बड़ी संख्या में कर्मचारी होने और हर गुरुवार को महरानी से मिलने में बड़ी संख्या में मेहमानों के आने की वजह से ऐसा फैसला लिया गया है, ताकि उन्हें संक्रमण से बचाया जा सके, इसी वजह से पैलेस के छोटे स्तर के कर्मचारियों को सैंड्रिंघम में स्थानांतरित किया जा सकता है।

UK में कोरोना से मरने वालों की संख्या 21 तक पहुंच चुकी है और मरने वाले का यह आंकड़ा एक दिन व दिन बढ़ता जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार 93 वर्षीय महारानी और उनके 98 वर्षीय पति, प्रिंस फिलिप को आने वाले हफ्तों में नॉरफॉक में शाही सैंड्रिंघम एस्टेट में रखे जाने की संभावना है। वहीं ब्रिटेन सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हर संभव उपाय कर रही है। बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुधवार को कोरोना को महामारी घोषित किया था। इस वायरस की वजह से पूरी दुनिया में 6000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 135 देशों के 142,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...