Breaking News

तीन दिनों से गायब युवक का शव मिला, हत्या की आशंका

बछरावां/रायबरेली। गुरबख्श खेड़ा मजरे इसिया गांव के रहने वाले तीन दिनों से लापता भरतलाल का शव विनायकपुर गांव में इंदिरा नहर किनारे झाड़ियों में मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। विनायकपुर गांव में इंदिरा नहर के किनारे स्थित जंगल में बने नाले 35 वर्षीय युवक का शव बरामद हुआ है। शव मिलने की सूचना पर भरत लाल के परिजन मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने शव की शिनाख्त भरत लाल के रूप में की। भारत लाल (35) पुत्र रामस्वरूप 22 मार्च बुधवार को घर से अपने साथी राम सजीवन के साथ निकला था।

संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम की हुई बैठक

काफी खोजबीन के बाद भी जब उसका कहीं पता नहीं चला। तो मृतक के भाई दीपक कुमार ने थाने में तहरीर देकर अपहरण कर हत्या की आशंका जताई थी। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस युवक की तलाश कर रही थी। लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। प्रातः सुबह विनायकपुर पुल पर एक पर्चा चिपका हुआ मिला।

प्राइवेट स्कूलों से हो रहा संस्कृति का विनाश

जिस पर मृतक के घटनास्थल का स्थान एवं शव की जानकारी लिखी हुई थी। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने विनायकपुर प्रधान विनोद यादव को दी। सूचना मिलते ही विनोद यादव द्वारा थानाध्यक्ष बछरावां को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दी। मृतक का भाई दीपक कुमार ने मृतक के शव को देखकर भाई के रूप में पहचान की। घटनास्थल पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं। जिसके बाद शव ले जाते समय हरचंदपुर थाना के पास ग्रामीणों व परजनों ने शव को रोककर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

गायब युवक का शव मिला

मृतक के भाई कहना है कि मेरे भाई भरत की हत्या कर शारदा नहर के किनारे डाल दिया गया। मृतक के शव के ऊपर घास फूस पड़ी हुई थी। जिससे प्रतीत होता है कि मृतक की हत्या कर शव को नहर के किनारे फेंका गया था। मृतक के शव को देखकर प्रतीत होता था कि पीट-पटकर हत्या कर दी गई है। घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष नारायण कुशवाहा ने बताया कि मृतक के शव को कब्जे में ले लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। संबंधित मामले में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

लड़कियां लीडर बनेगा, तभी बदलेगी उनकी दुनिया

पोस्टमार्टम के बाद भरत लाल का शव उसके गांव गुरबख्श खेड़ा लाया गया, जहां परिजनों ने हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा शुरू कर दिया परिजनों का कहना था कि गिरफ्तारी के बाद ही अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस मामले की सूचना पर हरचंदपुर बछरावां शिवगढ़ सहित तीन थानों की मौके पर पहुंच गई एवं क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार, थानाध्यक्ष नारायण कुशवाहा कांग्रेसी नेता सुशील पासी के समझाने बुझाने के बाद परिजन व ग्रामीण अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हुए। और उन्होंने अंतिम संस्कार कर दिया। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश महासचिव सुशील पासी ने बताया कि संबंधित मामले में मुकदमा पंजीकृत किया गया है विवेचना के दौरान दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

तुलसी कुमार ने अपनी आवाज़ में रीक्रिएट किया सतरंगा

फिल्म एनिमल का ब्लॉकबस्टर हिट सॉन्ग सतरंगा को तुलसी कुमार ने अपनी मधुर आवाज़ में ...