Breaking News

तुर्की-सीरिया में मौत 28000 के पार, जमींदोज हो चुकी इमारतों से निकल रही लाशें

तुर्की और सीरिया में विनाशकारी भूकंप (earthquake in turkey) के बाद शव मिलने का सिलसिला जारी है। 6 फरवरी को आए 7.8 तीव्रता वाले भूकंप के जख्म अभी भी भरे नहीं है। दोनों देशों में मौत का आंकड़ा 28000 पार कर गया और मिनट दर मिनट जमींदोज हो चुकी इमारतों से लाशें निकल रही हैं।

प्रदेश सरकार आईटी व आईटीईएस क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्पित है- योगेन्द्र उपाध्याय

इस बीच तुर्की में पीड़ित लोगों के साथ जमकर लूटपाट भी हो रही है। सरकारी मीडिया ने शनिवार को बताया कि तुर्की के अधिकारियों ने पीड़ितों को लूटने या ठगने की कोशिश करने के आरोप में 48 लोगों को गिरफ्तार (loot in turkey) किया है।

भूकंप और उसके बाद के झटकों ने तुर्की और सीरिया में 28,000 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। उधर, राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन भूकंप से प्रभावित दक्षिणपूर्वी तुर्की के 10 प्रांतों में तीन महीने के आपातकाल की घोषणा कर चुके हैं।

सिमरन कौर : सुपरस्टार बनने की राह पर

समाचार एजेंसी कहा कि सोमवार को आए 7.8 तीव्रता के भूकंप के बाद लूटपाट की घटनाएं अचानक बढ़ गई हैं। इस मामले में जांच के तहत आठ अलग-अलग प्रांतों में संदिग्धों को पकड़ा गया है। बताया कि 42 संदिग्धों को दक्षिणी हटे प्रांत में लूटपाट के लिए पकड़ा गया था, जबकि छह को टेलीफोन द्वारा गजियांटेप में एक पीड़ित को धोखा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

About News Room lko

Check Also

भारतवंशी लड़की की मौत के मामले में परिवार ने पुलिस पर लगाए कुप्रबंधन के आरोप, कहा- हम चुप नहीं बैठेंगे

ब्रिटेन में हुई भारतीय मूल की एक नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में नई-नई ...