Breaking News

दीपक चाहर ने बनाया अनोखा रिकार्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने मंगलवार को आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ इतिहास रच दिया। चाहर ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो आईपीएल के 12 साल के इतिहास में कोई गेंदबाज नहीं कर पाया है। चाहर ने एक मैच में सबसे ज्यादा डॉट बॉल (ऐसी गेंद जिस पर कोई रन नहीं बना) डालने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया।

दीपक चाहर ने इस मैच के दौरान

दीपक चाहर ने इस मैच के दौरान 20 डॉट बॉल डाली और आशीष नेहरा, मुनफ पटेल तथा फिडेल एडवर्ड्स का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। इन दोनों ने आईपीएल 2009 में 19-19 डॉट बॉल डाली थी। चाहर ने शुरुआती तीन ओवरों में 15 डॉट बॉल डाल दी थी और वे जब पारी का 19वां ओवर डालने आए तो उनके सामने आंद्रे रसेल जैसा विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद था। रसेल ने इस ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाया और वे बाकी पांच गेंदों पर कोई रन नहीं बना पाए, इस तरह दीपक ने 20 डॉट बॉल के साथ इतिहास रच दिया।
चाहर ने चेन्नई सुपर किंग्स को केकेआर पर 7 विकेट से जीत दिलाई। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 108 रन बनाए। चाहर ने 20 रनों पर 3 विकेट लेकर केकेआर की कमर तोड़ी। इसके बाद चेन्नई ने 17.2 ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा डॉट बॉल
20-दीपक चाहर सीएसके वि. केकेआर (चेन्नई, 2019)।
19-आशीष नेहरा दिल्ली डेयरडेविल्स वि. किंग्स इलेवन (ब्लोमफोंटेन, 2009)।
19-मुनफ पटेल राजस्थान रॉयल्स वि. केकेआर (डरबन, 2009)।

 

About Samar Saleel

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...