Breaking News

मलिन बस्तियों से पान की गुमटियां हटाने की मांग

लखनऊ। रविवार को इंदिरा नगर आवासी महासमिति की एक आपात बैठक देवी शरण त्रिपाठी की अध्यक्षता में बुलाई गई। जिसमें मलिन बस्तियों में अवैध रूप से खोली गई पान की गुमटीयों को हटाने पर चर्चा हुई और आक्रोश किया गया।

महासमिति के महासचिव सुशील कुमार बच्चा ने बताया इंदिरा नगर के आसपास सैकड़ों कालोनियों जैसे शिवाजी पुरम, मानस विहार, हरिहर नगर, पटेल नगर, दीनदयाल पुरम, लवकुश नगर, पानी गांव एवं तकरोही बिहार आदि में अवैध रूप से पान की गुमटियां खोली गई हैं जिसमें जहां एक और समाज पर बुरा असर पड़ रहा है।

दूसरी ओर आवारा लोगों का जमावड़ा लगता है जिससे निवासी गणों को असुरक्षा का खतरा बना रहता है, जबकि एक और नगर निगम का सफाई अभियान चल रहा है। फिर से रोजाना गंदगी हो जाती है। पान गुमटियों को हटाने के लिए जोनल अधिकारी से शिकायत भी की जा चुकी है।

महासमिति की वर्चुअल बैठक में सर्वसम्मति से नगर आयुक्त को पत्र लिखा गया है कि यदि मलिन बस्तियों से पान की गुमटियां   नहीं हटाई गई तो महासमिति विरोध करेगा। वर्चुअल बैठक में गंगा शरण श्रीवास्तव, प्रदीप सिंह गुड्डू, नितिन सिंह पटेल, हरिशंकर वर्मा, सविता शुक्ला, सुशीला गुप्ता, सुभाष शर्मा, पीके जैन, अच्छे लाल वर्मा, रामकेवल वर्मा, हिमांशु पांडे आदि रहे शामिल।

About Samar Saleel

Check Also

बच्चे के जन्म की खुशी पर बांटे लड्डू खाने से 15 बच्चे बीमार, कई अस्पताल में भर्ती

लखनऊ के मेहंदीगंज इलाके में बच्चे की खुशी के अवसर पर बांटे गए लड्डू खाने ...