Breaking News

प्रयागराज में कोरोना के बीच तेज़ी से पेर पसार रहा Dengue, 24 घंटे में 13 लोग हुए बीमार

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में  डेंगू बुखार से बचाव के तमाम प्रयासों के बावजूद लोगों का पीछा इससे नहीं छूट रहा है। पिछले 24 घंटे में अलग-अलग स्थानों पर 13 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई। ग्रामीण क्षेत्रों की अपेक्षा शहर में ज्यादा लोग डेंगू के मिल रहे हैं।

शहर में अब तक 170 और ग्रामीण क्षेत्र में 61 लोग पीडि़त मिले हैं। गोविंदपुर में अलग-अलग स्थानों पर तीन लोग डेंगू की चपेट में आ गए हैं। मलेरिया विभाग ने एंटी लार्वा का छिड़काव कराया। घरों में पायरेथ्रम घोल का स्प्रे भी किया गया।

अस्पताल में 10 लोगों का इलाज हो रहा है। मलेरिया अधिकारी आनंद सिंह ने बताया कि मेडिकल कालेज परिसर, सुलेमसरांय स्थित एमवी इंटर कालेज क्षेत्र, बीबीएस कालेज शिवकुटी क्षेत्र, चांदपुर सलोरी, छोटा बघाड़ा और नैनी के काटन मिल क्षेत्र में एंटी लार्वा का छिड़काव हुआ।

इस मौके पर बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय, लखनऊ के बायोसाइंसेज एंड बायोटेक्नोलाजी विभाग की डीन डाक्‍टर शुभिनी सराफ ने वर्चुअल वार्ता में फार्मेसी पेशेवरों द्वारा कोविड -19 महामारी के दौरान की गई सेवा पर चर्चा करते हुए कहा कि फार्मेसी पेशेवरों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

About News Room lko

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...