Breaking News

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या धाम को स्वच्छ करने की संभाली कमान, श्री राम लला की धरती में स्वच्छता बना जन आंदोलन

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान के आह्वान के अनुरूप सामूहिक रूप से एकता और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए पिछले 3 दिनों में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं प्रदेश सरकार के अधिकारी तथा पार्टी के जिला से लेकर बूथ तक पदाधिकारियों ने जहां जन्मे राम स्वच्छ अयोध्या धाम अभियान चला रहें हैं।

👉इजरायली सेना ने खोला युद्ध का नया मोर्चा, नेतन्याहू ने ललकारा-“हम तुम्हारे पास पहुंचेंगे और तुम्हें खत्म कर देंगे”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को साफ-सफाई को बढ़ावा देने के लिये स्वच्छ भारत अभियान शुरू करते हुये खुद हाथों में झाड़ू थामी थी तो पूरे देश ने हाथ में झाड़ू थाम लिया था। आज इसी क्रम में हम सभी ने सफाई के प्रति अयोध्या वासियों तथा असंख्य श्रद्धालुओं में जागरूकता और सकारात्मक सोच लाने का प्रयास किया और पूरे अयोध्या धाम में यह अभियान एक जन-आंदोलन में बदल चुका है। 25 दिसंबर को स्वच्छता अभियान लता मंगेशकर चौक तथा श्री राम मंदिर जन्मभूमि के निकट साफ सफाई कर कूड़े को निस्तारित किया गया।

इसी तरह 26 दिसंबर को राम की पैड़ी तथा सरयू घाटों पर भी सफाई अभियान चलाया गया। सरयू के घाटों पर जाकर श्रद्धालुओं से सरयू मैया को साफ सुथरा रखने का आवाहन किया गया। आज 27 दिसंबर को अशर्फी चौराहे तथा आसपास के क्षेत्र को साफ सफाई में सभी ने अपना श्रमदान दिया। इस तीन दिवसीय अभियान जो की आगे भी जारी रहेगा साथ ही हर वार्ड के सदस्य इस जन आंदोलन में भाग ले रहे हैं और अयोध्या को स्वच्छ और सुंदर बना रहे है! अयोध्या में आने वाले श्रद्धालुओं ने भी जहां जन्मे राम स्वच्छ अयोध्या धाम अभियान में भाग ले रहें हैं और नहाने के बाद घाटों, दर्शन के बाद पुष्प, पॉलिथीन इत्यादि को उचित स्थान पर निस्तारित कर रहे हैं।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या धाम को स्वच्छ करने की संभाली कमान, श्री राम लला की धरती में स्वच्छता बना जन आंदोलन

अयोध्या धाम को साफ सुथरा रखने के लिए अयोध्या वासियों ने भी कमर कस ली है अब वह अपने घर की नहीं घर के सामने तथा आसपास में भी साफ सफाई कर रहे हैं और इस जन आंदोलन में भाग ले रहे हैं। अयोध्या वासियों सहित असंख्य राम भक्तों का सपना अब साकार होने वाला है 22 जनवरी को प्रभु श्री राम आने वाले हैं। अनेक प्रकार के सुंदर-मंगल साज सजाए गए है।

👉एक जनवरी से LPG गैस सिलेंडर केवल 450 रुपये में, राजस्थान सरकार की बड़ी घोषणा

रामराज की तरह सज रही अयोध्या में एंट्री करते ही श्रद्धालु सनातन कल्चर में डूब रहे हैं। वहीं दीवारें भी अलग-अलग कलाकृतियों से सजाई जा रही हैं। स्वच्छ अयोध्या के इस संदेश को जन-जन तक, हर घर तक पहुंचाकर इस जन आंदोलन को आगे बढ़ाना है। कैबिनेट व अयोध्या प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह, राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा, प्रदेश महामंत्री संजय राय, क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, जिलाध्यक्ष गण संजीव सिंह व कमलेश श्रीवास्तव, सांसद लल्लू सिंह, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह, विधायक गण रामचंद्र यादव, वेद प्रकाश गुप्ता व डा अमित सिंह चौहान, पूर्व मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, पूर्व महानगर अध्यक्ष, अभिषेक मिश्रा, जिला पार्टी पदाधिकारी गण तथा मंडल से लेकर बूथ के अधिकारी की उपस्थिति रही।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...