Breaking News

घायल गायों और गौवंश का सहारा बन रहे गौ वंश के श्रद्धालु

लखनऊ। लोक परमार्थ सेवा समिति के प्रमुख सेवादार लालू भाई अपना सीमित संसाधनों से बीमार असहाय और निराश्रित गौवशों की लगातार सेवा कर रहे हैं। इस काम में वे गाय के प्रति श्रद्धालुओं से मदद मांगते हैं, यदि कुछ न मिले तो वे अकेले ही बीमार और घायल गौवंश के उपचार का विधिवत प्रबंध करते हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात करीब 9 बजे एक बछड़ा चारबाग स्थित असिस्टेंट स्टेशन मास्टर पूर्व के केबिन के पास रेल गाड़ी की टक्कर से बुरी तरह घायल हो गया। जिसमे बछडे के पीछे का दाहिना पैर घुटने के ऊपर से टूट कर निकल गया। एक रेल कर्मी व गौसेवक के के तिवारी ने उन्हें सूचना देने के बाद भारी बरसात के बावजूद रात्रि करीब साढे बारह बजे अपने सहयोगी प्रवेश यादव की मदद से घायल बछड़े को अपने घर ले आए। शनिवार की सुबह से उस घायल बछड़े का उपचार राजकीय बादशाह पॉलीक्लिनिक में किया जा रहा है। डाक्टरों ने कहा है कि सर्जरी होने के बाद बछड़ा पूरी तरह स्वस्थ हो जाएगा।

इसी तरह शनिवार को वरिष्ठ पत्रकार अविरल के माध्यम से लालू भाई को सूचना मिली कि डालीगंज के हसन गंज क्षेत्र में एक देशी गाय घायला़स्था में लावारिस पडी हुई है। वे गौसेवक के के तिवारी के साथ मौके पर पहुंचे। घायल गाय के लिए अपने पास से करीब 750 रुपये की दवायें खरीदी गयीं और उसका इलाज शुरू हो सका। गाय का कोई निश्चित स्थान न होने के कारण इन गौभक्तों को गाय के इलाज में दिक्कत आने और देखभाल में कमी होने की आशंका जता रही है। लालू भाई ने बताया कि उन्होने स्थानीय निवासी अनुराग साहू और अन्य लोगों से गाय की देखरेख करने का अनुरोध किया है। उन्हे उम्मीद है कि घायल गाय का उपचार समय से हो सकेगा।

सदर गुरुद्वारे के प्रधान व चेयर मैन ने भी गाय को राज्यमाता का दर्जा दिए जाने का समर्थन किया

लखनऊ। लोक परमार्थ सेवा समिति के अभियान का समर्थन करते हुए सदर गुरुद्वारे के प्रधान हरपाल सिंह जग्गी व चेयरमैन तेजपाल सिंह रोमी ने पोस्ट कार्ड लिखकर गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से की है। साथ ही साथ मंदिर में सामूहिक हरिनाम कीर्तन कर श्री धाम वृंदावन के माघ वेंद्र प्रभु व विवेक कुमार प्रभु ने गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की प्रार्थना की है। समिति के उपसचिव ने बताया कि सदर गुरुद्वारे के प्रधान हरपाल सिंह जग्गी व चेयरमैन तेजपाल सिंह रोमी ने पोस्टकार्ड लिखकर गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने का अनुरोध मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से किया। इसके अलावा लालकुआं इलाके में स्थित प्राचीन राधा कृष्ण मंदिर में सामूहिक हरिनाम कीर्तन कर राधा कृष्ण के चरणों में यह प्रार्थना की गई।

 दया शंकर चौधरी

 

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस के सर्वाधिक 169 छात्र जेईई मेन्स परीक्षा में सफल, JEE एडवान्स में होंगे शामिल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मेधावी छात्रों ने एक बार फिर से ‘जेईई मेन्स’ परीक्षा ...