Breaking News

पिपलेश्वर हनुमान मंदिर जेष्ठ के बड़े मंगलवार को भक्तों ने किए दर्शन

बछरावां/रायबरेली। सरकार द्वारा जब से लॉकडाउन लगाया गया था तब से सभी मंदिर बंद थे एक, आध को छोड़कर कोई भक्त दर्शन करने नहीं आता था , सरकार द्वारा जारी निर्देश में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक लॉकडाउन खोलने के उपरांत जेष्ठ माह का पहला बड़ा मंगलवार होने के कारण लखनऊ प्रयागराज हाईवे पर स्थित सुप्रसिद्ध चुरुवा हनुमान मंदिर मे भक्तों की भीड़ दिखाई पड़ी।

कहते हैं कि चुरुवा हनुमान मंदिर पर श्रद्धा विश्वास के साथ जो भी भक्त कुछ मांगता है। उसकी मनोकामना पिपलेश्वर हनुमान जी अवश्य पूर्ण करते है, साथ ही भक्तों का अटूट विश्वास भी है। वही इस सिलसिले में मंदिर के पुजारी चंद्रमौलि अवस्थी ने बताया कि मंदिर खुल चुका है सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार सामाजिक दूरी का पालन करते हुए भक्तों को दर्शन कराए जा रहे हैं भीड़ ना बढ़ने पाये इसके लिए मंदिर परिसर में सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए गोला बना दिए गए है।

भक्तों को उन्हीं गोलो के अंदर खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए हनुमान जी के दर्शन कर रहे हैं, मेरा यही प्रयास रहेगा की भक्तों को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो और सरकार के दिशानिर्देशों का पूरा पालन हो। आगे उन्होंने बताया कि जेष्ठ माह का पहला बड़ा मंगलवार होने के कारण मंदिर समिति की ओर से विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया है। वैसे तो भक्त अपनी श्रद्धा अनुसार कहीं पूडी सब्जी, कहीं छोले चावल, तो कहीं शरबत का पंडाल लगाकर प्रबंध करते है तथा आने वाले भक्तगण उस प्रसाद को ग्रहण कर अपने आप को धन्य मानते हैं। हनुमान जी से यही प्रार्थना है इस महामारी से समस्त देशवासियों को बहुत जल्द निजाद दिलाएं।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

आज ज्येष्ठ मास के चतुर्थ मंगलवार पर बरसेगी हनुमान जी की कृपा, जाने क्या कहते हैं आपके सितारे

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज मंगलवार का दिन है। ज्योतिष में मंगल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *