Breaking News

कोरोना संक्रमण से छुटकारा को लेकर इस वर्ष मां दुर्गा से भक्त करेंगे विनती

कोरोना से समस्त देश को मिले मुक्ति मां दुर्गा से होगी प्रार्थना

सासाराम। कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद इस वर्ष जिले में दुर्गा पूजा का त्यौहार को मनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्वीकृति मिलने के बाद लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। लोग अपने स्तर से पूजा की तैयारी में जुट गए हैं। आज से शुरू होने वाले नवरात्र को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। पिछले कोरोना संक्रमण की वजह से दुर्गा पूजा का त्यौहार नहीं मनाया गया था परंतु इस वर्ष संक्रमण की रफ्तार थमने के बाद गाइडलाइन के तहत पूजा एवं त्यौहार मनाने का दिशा निर्देश जारी किया गया है।

इस वर्ष श्रद्धा एवं भक्ति भाव के साथ मां दुर्गा की आराधना करते हुए जिले के साथ-साथ संपूर्ण विश्व को कोरोनो जैसी महामारी से निजात दिलाने के लिए भी प्रार्थना किया जाएगा। लोग अपने परिवार के साथ साथ विश्व के समस्त लोगों की सुरक्षा, बेहतर स्वास्थ्य एवं कोरोना जैसी बीमारी से जल्द से जल्द निजात दिलाने के लिए 9 दिन की पूजा-अर्चना में मां दुर्गा से आराधना करते हुए इस वर्ष पूजा को सफल बनाएंगे।

सासाराम के प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां ताराचंडी के मुख्य पुजारी उदय गिरी ने कहा कोरोना संक्रमण बीमारी ने जिस तरह से आम लोगों के जीवन पर असर डाला है यह काफी दुखद है। इस महामारी स सैकड़ों लोगों काल के गाल में समा चुकें है। कहीं ना कहीं यह मानवीय भूल का भी परिणाम हो सकता है। ऐसे में हम इस वर्ष जगतजननी मां दुर्गा एवं माँ ताराचंडी से प्रार्थना करेंगे कि सम्पूर्ण जगत को इस महामारी से उबारें एवं सभी को सुख समृद्धि प्रदान करें।

शेरगंज सासाराम निवासी 18 वर्षीय निक्की कुमारी ने कहा पिछले 8 वर्षों से वो लगातार नवरात्रा में मां दुर्गे की पूजा एवं अर्चना करती आ रही है और 9 दिन उपवास रखती हैं। उन्होंने कहा इस वर्ष की पूजा उनके लिए विशेष होगा क्योंकि वह इस वर्ष मां दुर्गा से समस्त लोगों की कोरोना रक्षा से लिए प्रार्थना करेंगे और इस महामारी से जल्द जल्द छुटकारा दिलाने की विनती करेंगी।

प्रभकार रोड सासाराम निवासी अभिषेक कुमार सिंह ने कहा वो पहली बार इस वर्ष नौ दिन नवरात्र का पाठ कर रहें है। उन्होंने कहा नौ दिनों तक चलने वाले इस कठिन उपवास व पूजा के दौरान मां दुर्गा से यही प्रार्थना करेंगे कि इस कोरोना महामारी से जल्द से जल्द छुटकारा मिले। साथ ही साथ माँ दुर्गा सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें।

मितांदा शिवसागर निवासी प्रियंका शुक्ला ने कहा कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों ने अपने सगे संबंधियों को खोया है और आज भी इसका असर देखा जा रहा है। इस नवरात्र मां दुर्गा से विनती एवं प्रार्थना करेंगी कि कोरोना जैसी महामारी से जल्द से जल्द छुटकारा दिलाएं साथ ही साथ लोगों को सुख समृद्धि प्रदान करें।

About Samar Saleel

Check Also

उत्तराखंड में तेज़ी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, पिछले 24 घंटे मे सामने आए 52 नए संक्रमित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तराखंड में कोरोना केस धीरे-धीरे डराने लगे हैँ। ...